आजादी की लड़ाई में 1857 की क्रांति का सबसे अहम् योगदान : शिखा

0
179
revolution of 1857 in the freedom struggle sachkahoon

एसडीएम झज्जर शिखा ने किया डिजिटल प्रदर्शनी का अवलोकन

  • जिलावसियों ने प्रदेश के गौरवमयी इतिहास की ली जानकारी

झज्जर (सच कहूँ न्यूज)। झज्जर जिला मुख्यालय पर सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की ओर से लगाई गई डिजिटल प्रदर्शनी जिले की युवा शक्ति को प्रदेश के गौरवमय इतिहास का ज्ञान करवा रही है। भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा का योगदान थीम पर आधारित डिजिटल प्रदर्शनी का सोमवार को दूसरे दिन एसडीएम झज्जर शिखा ने अवलोकन किया। शहर के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के सभागार में सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के 75 वर्ष पूरे होने पर स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर आधारित तीन दिवसीय प्रदर्शनी में सार्थक संदेश के साथ आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

श्रीमती शिखा ने सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की इस अनूठी पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से देश के स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले स्वतंत्रता सेनानियों, राजा-महाराजाओं के योगदान को अभिलेखों के माध्यम से आकर्षक ढंग से प्रस्तुत किया गया है। उन्होंने जिलावासियों से अपील की कि वे अधिक से अधिक संख्या में इस डिजिटल प्रदर्शनी का अवलोकन करें और देश की आजादी में योगदान देने वाले वीरों के जीवन से जुड़ी अहम जानकारी प्राप्त करें।
इस अवसर पर डीआईपीआरओ राजन शर्मा, आईपीआरओ दिनेश कुमार, राकवमावि के प्राचार्य जोगेंद्र धनखड़, रावमावि के एनएसएस प्रभारी डॉ. प्रवीण खुराना, सूचना केंद्र सहायक झज्जर धर्मबीर सिंह, सूचना केन्द्र सहायक बहादुरगढ़ मनमोहन सहित जिला के विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों व शहरवासियों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।