दिल्ली एनसीआर

राफेल पर सरकार ने न्यायालय को भी बरगलाया : कांग्रेस

Rafael issue

गलत तथ्यों के साथ उच्चतम न्यायालय की मंजूरी लेने का काम किया | Rafael issue

नई दिल्ली (एजेंसी)। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने राफेल सौदे (Rafael issue) को लेकर न सिर्फ देश की जनता को गुमराह किया है बल्कि उच्चतम न्यायालय जैसी संस्था को भी बरगलाया है और उसकी अवमानना कर विशेषाधिकार का हनन किया है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल तथा अभिषेक मनु सिंघवी ने सोमवार को संसद भवन में पत्रकारों से कहा कि सरकार ने राफेल मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय में गलत तथ्य पेश किए हैं और ऐसा कर उसने न सिर्फ न्यायायल की अवमानना की है बल्कि संसद के विशेषाधिकार का भी हनन किया है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने इस संबंध में विशेषाधिकार का नोटिस दिया है। सरकार ने इस मामले में पहले पूरे देश को गुमराह किया है और अब उसने उच्चतम न्यायालय जैसी प्रतिष्ठित संस्था से अपनी बात को सही मनवाने के लिए झूठ बोला है तथा उसे बरगलाने का काम किया है।

संयुक्त संसदीय समिति से की जाए जांच

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने देश की शीर्ष अदालत के समक्ष संसद की लोक लेखा समिति के बारे में गलत तथ्य पेश किये हैं और झूठे दस्तावेज देकर अपने झूठ के पक्ष में गलत तथ्यों के साथ उच्चतम न्यायालय की मंजूरी लेने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार इस मामले में संयुक्त संसदीय समिति से जांच की मांग कर रही और सरकार के इस मुद्दे पर गलत बयानी से अब साफ हो गया है कि उनकी मांग सही है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

 

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top