‘आशीर्वाद’ मुहिम के डेरा श्रद्धालुओं ने बेटी की शादी में की मद्द

0
Humanity

शादी में मद्द करने पर परिजनों ने डेरा अनुयायियों का जताया आभार

  •  डेरा सच्चा सौदा द्वारा चलाए जा रहे 134 मानवता भलाई कार्य

सच कहूँ/लाजपतराय यमुनानगर। समाज सुधारक व इंसानियत की शिक्षा देने वाले डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा समाजहित की दिशा में 134 मानवता भलाई कार्य शुरू किए गए हैं। इन मानवता भलाई कार्यों में से एक है ‘आशीर्वाद’। ये मुहिम पूज्य गुरु जी उन जरूरतमंद परिवारों के लिए शुरू कि जिनके मां-बाप आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण अपने बेटियों की शादी नहीं करवा पाते या जिन बेटियों के सर से माता-पिता का साया उठ गया हो। ‘आशीर्वाद’ के तहत डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी अपनी नेक कमाई से पैसे एकत्रित कर अब तक न जाने कितनी बेटियों की शादी कर उनका घर बसा चुके हैं।

आज इसी मुहिम के तहत जिला यमुनानगर के ब्लॉक कैल व सरसवती नगर की साध-संगत ने एक जरूरतमंद परिवार की बेटी की शादी में घरेलू सामान देकर मद्द की। डेरा श्रद्धालुओं की इस मदद को पाकर जहां परिवार के सदस्यों की आंखों से खुशी के आंसू रूकने का नाम नहीं ले रहे थे वहीं गांव के लोग भी डेरा श्रद्धालुओं का धन्यवाद जता रहे थे। इस मौके पर जोगिन्द्र हरिपुर, केसरसिंह काठवाला, बहन रामरती इन्सां, मनजीत कौर इन्सां, पुष्पा इन्सां, सुरेन्द्र कौर इन्सां, कुसुम इन्सां, मेवारानी इन्सां, बाला इसां, रानी इन्सां, विनेश इन्सां, व जोगिन्द्र इन्सां सहित अन्य साध-संगत मौजूद थी।

डेरा श्रद्धालु बोले, पूज्य गुरु जीसे मिली इंसानियत की शिक्षा

डेरा अनुयायी रामनाथ इन्सां, भगवान दास, बलजीत, मनोज, सुरेन्द्र खुडेंवाला ने बताया कि गांव कैल निवासी सुरेश कुमार अपनी बेटी अंजलि की शादी को लेकर चिंतित था। आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण पिता शादी में करने में असमर्थ था। इस बारे में जैसे ही ब्लॉक के जिम्मेवारों व साध-संगत को पता चला तो उन्होंने मद्द करने का फैसला लिया। साध-संगत ने ने बताया कि उन्होंने शादी में डबल बैड, गद्दे, सिलाई मशीन, कुर्सी, हाथ की घड़ी, पै्रस, ड्रैसिंग टेबल व 2 टीन रिफार्इंड व एक टीन तेल व दस हजार रुपए की नकदी भेंट की। उन्होंने कहा कि यह शिक्षा हमें पूज्य गुरु जी से मिली है जिस पर चलकर हम जरूरतमंदों की मद्द कर रहे हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।