Breaking News
   सिरसा में प्रशासन के आदेश के बाद पानीपत फ़िल्म का प्रसारण रोका गया |   J-K: श्रीनगर में धुंध की वजह से एयरपोर्ट पर 3 दिनों तक उड़ानें रद्द |   नागरिकता संशोधन बिल संविधान के खिलाफ है: मनीष तिवारी |   मुस्लिम देशों में भारतीयों का उत्पीड़न हो रहा है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह |   कर्नाटक उपचुनाव: भाजपा ने 15 में से 12 सीटों पर दर्ज की जीत |   नागरिकता बिल: पहली जोर आजमाइश में मोदी सरकार पास, लोकसभा में 293 Vs 82 रहा स्कोर|   फ़िल्म पानीपत पर हो रहे हंगामे पर बोले गृह मंत्री अनिल विज: अगर किसी एतिहासिक विषय पर फ़िल्मकार फ़िल्म बनाता है तो उसे पूरा रिसर्च करना चाहिए।   हरियाणा परिवहन विभाग के बेड़े में शामिल होगी नई बसें, सभी में लगेेंगे सीसीटीवी कैमरे: परिवहन मंत्री मुलचंद शर्मा |    हनीप्रीत इन्सां ने पूज्य गुरु जी से सुनारिया जेल में की मुलाकात |
पंजाब

फिरोजपुर : युवती को थर्ड डिग्री देने पर इंस्पेक्टर सहित 12 पुलिस कर्मी नामजद

Third Degree
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर थाना कैंट पुलिस ने शनिवार को इंस्पेक्टर समेत 12 पुलिस मुलाजिम और अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट का आदेश पर
हुई कार्रवाई | Third Degree

फिरोजपुर (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर थाना कैंट पुलिस ने शनिवार को इंस्पेक्टर समेत 12 पुलिस मुलाजिम और अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। मामला 2017 का अवैध तरीके से युवती को हिरासत में लेकर सीआईए स्टाफ में निर्वस्त्र कर थर्ड डिग्री देने और उसे धमकाने के आरोप का है। पीड़िता निवासी बठिंडा के वकील कुशाग्र महाजन ने बताया कि फिरोजपुर पुलिस ने महिला को अवैध तरीके से हिरासत में लेकर उसे सीआईए स्टाफ में कई पुलिस अधिकारियों के सामने निर्वस्त्र कर थर्ड डिग्री दी थी। जिस कारण महिला जख्मी हो गई थी।

इसके बाद वह खुद सरकारी अस्पताल में दाखिल हो गई थी और डॉक्टर ने उसके शरीर पर लगे चोटों के निशान पर एमएलआर काटी थी। महाजन के मुताबिक पीड़िता की शिकायत के बाद भी फिरोजपुर पुलिस ने आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया। इसके बाद पीड़िता ने हाईकोर्ट का सहारा लिया।

महाजन ने बताया कि जब महिला ने हाईकोर्ट में अपनी शिकायत दायर की तो फिरोजपुर पुलिस किसी और डॉक्टर से एमएलआर कटवाकर ले आई कि शरीर पर चोट नहीं थी। आरोप है कि जब पीड़िता फरीदकोट मेडिकल हॉस्पिटल में दाखिल थी तो इंस्पेक्टर राकेश कुमार (नंबर-59 एफआर) उसके पास आया था और उसे धमकाया था कि कोई शिकायत की तो अंजाम ठीक नहीं होंगे।

हाईकोर्ट में 19 नवंबर को इस मामले की सुनवाई होगी | Third Degree

इस बारे में उनके पास एक वीडियो भी है। महाजन का कहना है कि पीड़िता उन सभी पुलिस मुलाजिम और अधिकारियों को जानती है, जो उस समय मौजूद थे जब उसे सीआईए स्टाफ में निर्वस्त्र कर थर्ड डिग्री दी जा रही थी। उसे उनके नाम नहीं मालूम लेकिन उसने कोर्ट से कहा कि यदि उसके सामने मुलाजिम और अधिकारी आएंगे तो वह उन्हें पहचान लेगी। थाना कैंट पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर इंस्पेक्टर राकेश कुमार समेत अज्ञात बारह पुलिस अधिकारी व मुलाजिमों के खिलाफ धारा 167, 323, 343, 120 बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है। हाईकोर्ट में 19 नवंबर को इस मामले की सुनवाई होगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top