फटाफट न्यूज़
   जनहित, जन भावना और जनता की इच्छा हमारे लिए सर्वोपरिः PM मोदी |    IND vs WI: श्रेयस अय्यर 70 रन बनाकर आउट |   असमः CM सर्बानंद सोनोवाल बोले- करेंगे प्रत्येक नागरिक के अधिकार की रक्षा |   जामिया में उग्र प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने 3 बसों में लगाई आग |   सावरकर पर संग्राम: BJP बोली- शिवसेना सत्ता का मजा ले या राहुल से माफी मंगवाए ।   असमः गुवाहाटी में आज सुबह 9 से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू में ढील |   जामिया प्रोटेस्टः प्रदर्शनकारियों ने दमकल गाड़ियों में की तोड़फोड़, एक कर्मचारी चोटिल |   राहुल के खिलाफ मानहानि का केस करेगा सावरकर का पोता रंजित।
Breaking News

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के 8 आतंकी गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

कश्मीर (एजेंसी)। जम्‍मू-कश्मीर में शांति भंग करने के लिए पाकिस्तानी सेना हर नापाक प्रयास कर रही है। हालांकि, भारतीय‌ सेना की सतर्कता के चलते ये आतंकी एलओसी पार नहीं कर पा रहे हैं। सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (National Security Advisor Ajit Doval) ने खुलासा किया कि 230 पाकिस्‍तानी आ‍तंकियों की पहचान हुई है, जो भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। हाल ही में खबर आई थी कि पाकिस्तानी सेना की सरपरस्ती में 100 से भी ज्यादा अफगानी और पश्तून आतंकी एलओसी पार करने की फिराक में है, लेकिन भारतीय‌ सेना की सतर्कता के चलते ये आतंकी एलओसी पार नहीं कर पा रहे हैं।

पोस्‍टर लगाकर नागरिकों को धमकाया

बताया जा रहा है कि सोपोर पुलिस ने कल, 8 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, जो पोस्टर प्रकाशित करके स्थानीय लोगों को धमकाने और डराने में शामिल थे। पुलिस इन लोगों से अब पूछताछ कर रही है। सूत्र ने बताया कि सोपोर पुलिस इलाके में नागरिकों की हाल ही में की गई हत्या के मामले में भी इन आतंकवादियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने पोस्टर के ड्राफ्टिंग और प्रकाशन में उपयोग किए जाने वाले कंप्यूटर और अन्य सामान भी बरामद किए हैं।

ये आतंकी हुए हैं गिरफ्तार

सूत्रों की मानें तो मामले में अधिकारियों द्वारा की गई गहन जांच के अनुसार, यह पता चला है कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आठ आतंकवादियों के सहयोगियों में से तीन अपराध को अंजाम देने के प्रमुख आरोपी थे। सभी गुप्त सामग्रियों को पुलिस ने जब्त कर लिया है। गिरफ्तार आठ आतंकवादियों में एजाज मीर, उमर मीर, तौसीफ नाजर, इम्तियाज नाजर, उमर अकबर, फैजान लतीफ, दानिश हबीब और शोकात अहमद मीर शामिल थे। उन्होंने पोस्टर तैयार किया और उन्हें इलाके में लगाया था।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे

लोकप्रिय न्यूज़

To Top