Breaking News
   सोनिया गांधी के बयान पर बोले केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर- उनके लिए सबकुछ काला |   नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा से भी पास, पक्ष में पड़े 125 वोट, विरोध में 105 |   राज्यसभा में CAB पास होने पर बोलीं सोनिया गांधी- भारत के संवैधानिक इतिहास का काला दिन |   AAP सांसद संजय सिंह ने उठाया वोटिंग के वक्त सांसदों की गैरमौजूदगी का मुद्दा।   PM नरेंद्र मोदीः कई मुद्दों पर विपक्ष की भाषा पाकिस्तान जैसी |
खेल

टेनिस: कजाखिस्तान की राजधानी में 29-30 नवम्बर को खेला जाएगा मुकाबला

Tennis: The match will be played in the capital of Kazakhstan on November 29-30

भारत और पाकिस्तान के बीच पहले डेविस कप मुकाबला सितंबर में होना था लेकिन इसे भारतीय संघ की चिंताओं के बाद 29-30 नवंबर को कराने का फैसला किया गया।

नूर सुल्तान में खेला जाएगा भारत-पाक डेविस कप मुकाबला

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारत और पाकिस्तान के बीच 29-30 नवंबर को होने वाला डेविस कप मुकाबला कजाखिस्तान की राजधानी नूर सुल्तान में आयोजित किया जाएगा। पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाला डेविस कप मुकाबला सुरक्षा चिंताओं के बाद किसी तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला किया गया था जिसे चुनने का अधिकार नियमानुसार पाकिस्तान टेनिस संघ (पीटीएफ) को दिया गया था। लेकिन पीटीएफ के इस फैसले के विरोध के बाद अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने नूर सुल्तान में इस मुकाबले को कराने की आधिकारिक घोषणा की है।

भारतीय टेनिस खिलाड़ियों ने पाकिस्तान की मेज़बानी में होने वाले मुकाबले को लेकर सुरक्षा चिंताएं जताई थी जिसके बाद आईटीएफ के स्वतंत्र पैनल ने डेविस कप समिति के 4 नवंबर को लिए फैसले का समर्थन करते हुए इस मुकाबले को किसी तटस्थ स्थान पर कराने का समर्थन किया था।

  • पाकिस्तान टेनिस संघ ने आईटीएफ के इस फैसले का विरोध जताते हुए इसके खिलाफ अपील की थी।
  • अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (आएटा) ने पुष्टि की है कि आईटीएफ ने नूर सुल्तान में डेविस कप मुकाबला कराने का फैसला किया है जिसे तटस्थ स्थान चुना गया है।
  • भारत और पाकिस्तान के बीच पहले डेविस कप मुकाबला सितंबर में होना था लेकिन इसे भारतीय संघ की चिंताओं के बाद 29-30 नवंबर को कराने का फैसला किया गया।
  • दोनों देशों के बीच हाल ही के घटनाक्रमों के बाद तनाव और भी बढ़ गया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top