रोष में आए अध्यापकों ने फूंका डिप्टी डीईओ का पुतला

0
Protest

दाखिला बढ़ाने के लिए अध्यापकों को किया जा रहा मानशिक परेशान

सच कहूँ/गुरप्रीत सिंह  संगरूर। शिक्षा विभाग की आॅनलाईन मीटिंगों में अध्यापकों के साथ किए जाते कथित गैर -मानवीय व्यवहार और इस्तेमाल की भद्दी शब्दावली का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए शिक्षा विभाग के खिलाफ सख़्त रोष प्रदर्शन करने उपरांत दफ़्तर जिला शिक्षा अधिकारी संगरूर आगे उप जिला शिक्षा अधिकारी लुधियाना कुलदीप सिंह सैनी का पुतला फूंका गया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि संगरूर के जिला शिक्षा अधिकारियों की हाजरी उप जिला शिक्षा अधिकारी लुधियाना अध्यापकों के साथ आॅन लाईन मीटिंगों में दूर्रव्यवहार करने के साथ-साथ दूर दराज बदलियां करने की धमकियां दीं जा रही हैं।

अधिकारियों के इस तरह के अमानवीय व्यवहार प्रति समूह अध्यापक संगठनों व अध्यापकों में बहुत गुस्सा था। सुबह से ही बड़ी संख्या में अध्यापक जिला शिक्षा अफसर (अस) संगरूर के दफ़्तर एकत्रित होने शुरू हो गए। एकत्रित हुए अध्यापकों को संबोधित करते डीटीएफ के बलबीर चंद लोगोवाल, गवर्नमैंट टीचर्ज यूनियन के देवी दयाल, ऐलीमैंट्री टीसर्च यूनियन के अवतार सिंह बलवान, सीएंडवी काडर यूनियन के सुखजिन्दर हरीका, कम्प्यूटर अध्यापक यूनियन के कुलविन्दर सिंह और बीएड टैट पास यूनियन के हरदम सिंह ने कहा कि शिक्षा अधिकारियों की ओर से दाखिला बढ़ाने के नाम पर मानसिक तौर पर परेशान किया जा रहा है। शिक्षा विभाग की उच्च अफशरशाही आंकड़ों के खेल के साथ पंजाब सरकार और पंजाब के लोगों को गुमराह कर रही है।

नेताओं ने कहा कि इस अधिकारी की ओर से हरियाणा बैल्ट के साथ लगते गांवों के अध्यापकों को एचआरए काटने की दी जा रही धमकियां को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा बल्कि लोक शक्ति के साथ हर जुल्म का मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा। इस मौके अलग -अलग संगठनों के हरजीत सिंह गलवट्टी, सरबजीत पुन्नावाल, हरभगवान, दाता सिंह, गुरजीत घनौर, गगनदीप, मेघ राज, जगदीश शर्मा, मनजीत ज्योति आदि मौजूद थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।