तालिबान को अमेरिका की नयी सरकार से भी वादा निभाने की उम्मीद

0
Taliban expected to fulfill the promise of new government of America

काबुल l आतंकवादी संगठन तालिबान (Taliban expected) ने उम्मीद जतायी कि अमेरिकी की सरकार अफगानिस्तान में स्थायी शांति के उद्देश्य से इस व्यवस्था काे बनाये रखेगी और इस वर्ष फरवरी में हुए दोहा शांति समझौते के लिए प्रतिबद्ध रहेगी।तालिबानी प्रवक्ता नईम वार्डक ने समझौते की सराहना की और कहा कि अफगानिस्तान में शांति बहाल करने के लिए यह सबसे अच्छा रास्ता है।

वार्डक ने कहा,“अमेरिका और इस्लामिक अमीरात के बीच हस्ताक्षरित दोहा समझौता दोनों देशों के बीच युद्ध को समाप्त करने और बेहतर भविष्य के लिए एक उत्कृष्ट है। इस्लामिक अमीरात नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति और आगामी अमेरिकी प्रशासन पर इस बात का दबाव देना चाहता है कि समझौते का क्रियान्वयन दोनों देशों के बीच संघर्ष को समाप्त करने के लिए सबसे उचित और प्रभावी हो।”

प्रवक्ता ने कहा कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी और अफगान मामलों में किसी तरह का हस्तक्षेप न होना दोनों देशों के हित में है। उन्होंने कहा कि वह अपने स्तर पर समझौते के प्रति प्रतिबद्ध हैं और अफगानिस्तान मुद्दे के समाधान के लिए एक प्रभावशाली आधार के तौर पर इसे देख रहे हैं। वह बातचीत के माध्यम से अपनी आंतरिक समस्याओं को हल निकालने को प्राथमिकता देते हैं। इस्लामिक अमीरात भविष्य में अमेरिका सहित विश्व के सभी देशों के साथ अच्छे रिश्ते बनाने का इच्छुक है।

अमेरिकी मीडिया आउटलेट्स ने घोषणा की है डेमोक्रेटिक उम्मीवादर जो बिडेन चुनाव विजेता हैं। निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया कि चुनाव में धोखाधड़ी हुई है और राष्ट्रपति के अधिवक्ता ने अमेरिकी शीर्ष अदालत में मुकदमा दायर किया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।