Breaking News

टी-20: श्रीलंका-पाक के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा, लंबे समय बाद स्मिथ-वॉर्नर की वापसी

t20 series

Aaj Ke Khel Samachar: खेल जगत की ताजा खबरें। स्मिथ के अलावा ओपनर डेविड वॉर्नर और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को भी टीम में शामिल किया गया है, जबकि सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को बाहर कर दिया गया है।

स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में आखिरी मैच खेला था (t20 series)

  • ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने पिछले साल फरवरी में आखिरी टी-20 खेला था।

खेल डेस्क पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली अगली दो टी-20 (t20 series) सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को अपनी 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि ये टीम अगले साल घरेलू जमीन पर होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए चुनी गई है। एशेज सीरीज के दौरान ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ रहे स्टीव स्मिथ की वापसी टीम में हो गई है।

स्मिथ के अलावा ओपनर डेविड वॉर्नर और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को भी टीम में शामिल किया गया है, जबकि सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को बाहर कर दिया गया है। एरोन फिंच को टीम की कप्तानी दी गई है, जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी तथा पैट कमिंस को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।

विश्व कप को ध्यान में रखकर चुनी टीम

  • टीम चयन को लेकर राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होर्न्स ने कहा, ‘लगभग एक साल का समय ही बचा है जब ऑस्ट्रेलिया को टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी है। उन्होंने कहा, ‘हम एक ऐसी टीम बनाना चाहते थे, जिसे देखकर हमें लगता है कि हम इसके साथ टूर्नामेंट में जा सकते हैं। हमने जो टीम चुनी है उसकी भूमिका काफी स्पष्ट है और हमें भरोसा है कि ये सभी मैच स्थितियों में रोमांच करने की क्षमता रखती है।’
  • होर्न्स ने बताया ‘बल्लेबाजी के लिए हमने टॉप और मिडिल ऑर्डर स्पेशलिस्टों चुना है।
  • इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज खेलने वाले मार्कस स्टोइनिश, शॉन मार्श, डार्सी शॉर्ट, झाई रिचर्डसन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, नाथन कोल्टर नाइल और नाथन लियोन को टीम से बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में स्टोइनिस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और वे सिर्फ 87 रन ही बना पाए थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top