Breaking News

एसवाईएल: हुड्डा-अमरेंद्र आमने-सामने

  • हरियाणा के हक की बात करेंगे तो आऊंगा प्रचार के लिए पंजाब: भूपेद्र सिंह हुड्डा
  • हुड्डा चुनाव प्रचार के लिए पंजाब न ही आएं तो अच्छा: अमरेंद्र

ChandiGarh, Anil Kakkar: सतलुज यमुना लिंक नगर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से पंजाब एवं हरियाणा में खींची लकीरें गहरी हो चली हैं तथा पंजाब एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा कैप्टन अमरेंद्र सिंह आमने-सामने आ गए हैं। भूपेंद्र हुड्डा द्वारा पंजाब में चुनाव प्रचार के सवाल पर दिए गए ब्यान ‘अगर कैप्टन सरकार में आने के बाद हरियाणा का उसका पानी देने के वादा करते हैं तो चुनाव प्रचार के लिए पंजाब जरूर जाउंगा’ पर प्रतिक्रिया देते हुए कैप्टन ने कहा कि हरियाणा को पानी किसी हाल में नहीं मिलेगा और बेहतर होगा यदि हुड्डा यहां चुनाव प्रचार करने न आएं।
बता दें कि सतलुज-यमुना नहर निर्माण के मामले में सुप्रीम कोर्ट के हरियाणा के हक में फैसला देने के बाद से पंजाब की तमाम राजनीतिक पार्टियां जहां हरियाणा को पानी देने का विरोध कर रही हैं, वहीं हरियाणा की तमाम राजनीतिक पार्टियां सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अमल पर जोर दे रही हैं। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मुद्दे पर बल देकर कहा था कि सत्ता में आने पर वे एक नया कानून विधानसभा में पारित करवाएंगे, जिससे हरियाणा को पानी देने का मामला हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा। इससे पहले कैप्टन ने सत्ता में रहते कई राज्यों के बीच हुए नदी जल समझौते को विधानसभा में एक बिल पारित करवा कर एकतरफा रद्द करवा दिया था।

अमरिंदर ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि पंजाब के लिए एसवाईएल का पानी जरूरी है भूपेंद्र हुड्डा नहीं। उन्होंने कहा कि अगर वह प्रचार के लिए आना चाहते हैं तो आएं, नहीं आना चाहते हैं तो उनकी कोई जरूरत नहीं है।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top