Breaking News

इराक में अगवा 39 भारतीयों के जिंदा होने पर अटकलबाजी

Sushma Swaraj, Indians, Abducted, Iraq, Jail, Terrorism

 बादुश में अब नहीं है कोई जेल

नई दिल्ली। अगवा 39 भारतीयों को लेकर विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने 16 जुलाई को कहा था कि इन भारतीयों के इराक के बादुश जेल में होने की संभावना है। इनके बारे में और जानकारी इकट्ठा करने के लिए विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह इराक के दौरे पर गए थे। आईएस बादुश की जेलों को नष्ट कर चुका है। वहीं आईएस आतंकियों के चंगुल से बचकर भारत लौटे गुरदासपुर के हरजीत का दावा है कि आतंकियों ने उसके सामने ही सभी लोगों को मार दिया, पर उसकी बात पर किसी ने यकीन नहीं किया।

कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने शुक्रवार को विदेशमंत्री सुषमा स्वराज पर देश को भ्रमित करने का आरोप लगाया। वहीं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि संसद में विदेश मंत्री द्वारा दी गई जानकारी भ्रामक है। हमें चिंतित होना चाहिए कि क्या वे जीवित हैं? कहां हैं? अगर वहां जेल नहीं है, तो हमें यह देखना चाहिए कि क्या विदेश मंत्रालय ने जानकारी सत्यापित की है।

 80 को किया था अगवा

हरजीत का तीन साल से लगातार कहना है कि आईएस आतंकियों ने 39 भारतीयों को उसके सामने ही मार दिया। मोसुल से आतंकियों ने एक जून 2014 में 80 लोगों का अपहरण किया था। इसमें से 40 भारतीय थे और 40 बांग्लादेशी। आतंकी सभी को बादूश जेल लेकर गए। हरजीत भी उन्हीं 40 में से एक है। आतंकियों ने तीन साल पहले हरजीत को छोड़ दिया था। हरजीत ने बताया कि आतंकियों ने उसे भी गोली मारी थी, पर वो बच गया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019