Breaking News

अवैध तरीके से विदेश भेजे जाने वालों पर कार्रवाई :खट्टर

Sushma Swaraj

चंडीगढ़ (एजेंसी)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार अवैध तरीके से लोगों को विदेश भेजने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के लिये विशेष सैल स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से विदेश भेजने वाले 21 लोगों के खिलाफ प्रदेश में एफआईआर दर्ज की गई है और जल्द ही उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। खट्टर ने यह जानकारी कल वाराणसी में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) से भेंट के दौरान उस समय दी जब श्रीमती स्वराज ने हरियाणा में सक्रिय ऐसे एजेंटों का जिक्र किया जो बिना वीजा के ही अवैध तरीके से लोगों को विदेशों में भेज देते हैं और वहां जाकर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ऐसे एजेंटों की पहचान कर उन पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। लगभग एक घंटे तक चली इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री की विदेश मंत्री के साथ अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी हरियाणा सरकार प्रदेश के लोगों को दरबार साहिब पटना के दर्शन करवा चुकी है। विदेश मंत्रालय में राज्यों में निवेश को लेकर अतिरिक्त सचिव की अध्यक्षता में गठित सैल का जिक्र करने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सैल के माध्यम से हरियाणा में निवेश के अवसरों को बढ़ावा देने की संभावनाओं को तलाशा जायेगा।

साथ ही इस सैल के माध्यम से निवेश के लिए दूसरे देशों में संपर्क भी किया जायेगा।इकॉनोमी डिप्लोमेसी को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश विदेश मंत्रालय का पूरा सहयोग करेगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

Action on illegal senders abroad: Khattar

लोकप्रिय न्यूज़

To Top