अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

जरदारी को अयोग्य ठहराने के लिए उच्चतम न्यायालय में याचिका

Zardari

इस्लामाबाद (एजेंसी)। पाकिस्तान तहरीक.ए इंसाफ (पीटीआई) ने पाकिस्तान पीपल्स पार्टी(पीपीपी) अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी (Zardari) को अयोग्य घोषित करने के लिए सोमवार को उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की है। पीटीआई सांसद खुर्रम शेर जमान ने पूर्व राष्ट्रपति को अयोग्य घोषित करने के लिए याचिका दायर की है।

याचिका दायर करने के बाद जमान ने संवाददाताओं से अदालत परिसर के बाहर बातचीत में कहा, ‘हमें उम्मीद है कि न्यायालय जल्दी ही याचिका पर सुनवाई करेगा और मुझे पूरा विश्वास है कि मैं यह मुकदमा जीतूंगा। जियो के मुताबिक याचिकाकर्ता ने कहा, ‘जरदारी के पास अरबों रुपए की गुप्त संपत्ति है , यह बहुत बड़ा मामला है और हमारे पास इस मामले से संबंधित बहुत साक्ष्य हैं। उन्होंने कहा कि अब वह इस मामले में आगे कुछ नहीं बोलेंगे क्योंकि अब यह मामला अदालत में है।

जमान ने कहा, ‘इस मामले में जब ही कोई प्रगति होगी मीडिया को इससे अवगत करायेंगे।ह्व सांसद ने 20 दिसंबर को पाकिस्तान के चुनाव आयोग में याचिका दी थी जिसमें पूर्व राष्ट्रपति के पास न्यूयार्क में कथित रुप से गुप्त अपार्टमेंट होने के आधार पर उन्हें अयोग्य ठहराने का अनुरोध किया गया था। पीटीआई सांसद ने इस महीने के शुरू में जरदारी को अयोग्य ठहराये जाने वाली याचिका यह कहते हुए वापस ले ली थी कि वह इस मामले को उच्चतम न्यायालय में ले जायेंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top