आईएनएक्स मीडिया मामला: चिदम्बरम की याचिका पर ED को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

0
Supreme Court Notice to ED:

​नोटिस जारी कर सोमवार तक मांगा जवाब |INX Media Case

Edited By Vijay Sharma

नेशनल डेस्क: आईएनएक्स  मीडिया मामले (INX Media Case) में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई की। कोर्ट ने इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय को ​नोटिस जारी कर सोमवार तक जवाब मांगा है। दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट ने चिदंबरम की याचिका को खारिज कर दिया था जिसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

बता दें कि आईएनएक्स मीडिया केस मामले में 18 अक्टूबर को सीबीआई ने पी चिदंबरम, उनके बेटे कार्ति चिदंबरम और उनकी दो कंपनियों समेत कुल 15 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई थी। सीबीआई ने उनकी जमानत याचिका का विरोध किया था। दिल्ली हाईकोर्ट में सीबीआई ने चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि इस मामले में भ्रष्टाचार की जांच जारी है। ऐसे में उन्हें जमानत न दी जाए।

CBI ने जो जमानत याचिका दायर की थी उसमें दावा किया गया था कि इंद्राणी मुखर्जी ने पी चिदंबरम को रिश्वत के तौर पर 35.5 करोड़ रुपये से ज्यादा दिए। ये पैसे सिंगापुर, मॉरीशस, बरमूदा, इंग्लैंड और स्विटजरलैंड में दिए गए. ये आरोप पत्र विशेष न्यायाधीश लाल सिंह के समक्ष दायर किया गया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।