गर्मी व लू से बाजार में सूनापन, बढ़ी रोगियों के संख्या

0
Summertime in the market from summer and Lou

अनूपगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। पिछले एक सप्ताह से तापमान में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच चलने वाली गर्म हवाओं तथा लू के मौसम ने आमजन को बड़ी मुसीबत में डाल दिया है। भयंकर लू के कारण बाहर खुले में खड़े रहना बड़ा ही मुश्किल हो चला है। भट्टी की आग की तरह गर्म हवाओं से ऐसा अहसास हो रहा है जैसे शरीर में कांटे चुभाए जा रहे हों। तेज धूप निकलने से तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। तापमान में बढ़ोतरी के कारण प्रत्येक वर्ग परेशान हो रहा है। बढ़ते तापमान के कारण आसमान से अंगारे बरसने जैसा अनुभव हो रहा है।

आलम यह है कि धूप में पैदल चलना मुश्किल हो गया है। तेज धूप से चेहरा न झुलसे, इसके लिए खासकर युवतियां और महिलाएं चेहरे को पूरी तरह से ढ़क कर बाहर निकल रही हैं। पिछले एक हफ्ते भर पूर्व जहां मौसम में उतार-चढ़ाव हो रहा था, लेकिन कुछ दिनोंं से लू एवं तीखी धूप ने बड़े पैमाने पर परेशान किया है, मौसम का मिजाज काफी गर्म हो चला है। आलम यह है कि सुबह-सवेरे ही लोगों को धूप के तीखे तेवरों का एहसास हो रहा है। मौसम के तल्ख तेवर का खराब असर बाजार पर भी पड़ रहा है। नाममात्र के लोग ही बाजारों में दिखाई दे रहे हैं।

चहल-पहल वाले मार्गों पर भी दोपहर को सन्नाटा पसरा नजर आ रहा है। इसी बीच तीखी धूप के चलते अचानक आसमान में दोपहर लगभग 2 बजे धूप के साथ ही बादलवाही भी देखने को मिली तथा सूर्य एवं बादलों के बीच आंख मिचौली का खेल चलता नजर आया। मौसम का मिजाज बड़े पैमाने पर गर्म होने से बर्फ की मांग बढ़ गई है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।