तीसरी कक्षा की छात्रा की बेरहमी से पिटाई, छात्रा बेहोश

0
Student Of The Third Grade Ruthlessly Beating, Schoolgirl Unconscious

अध्यापक हार्ट का मरीज, चल रहा है उपचार

सरसा।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को राजकीय प्राथमिक पाठशाला पत्ती राठावास ढुढियांवाली में पढ़ने वाली एक छात्रा की बेरहमी से पिटाई करके सरकारी योजना को जेबीटी अध्यापक ने करारा झटका देने का काम किया है। इस मामले को लेकर छात्रा के पिता ने खंड शिक्षा अधिकारी रानियां व पुलिस थाना रानियां में एक शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं छात्रा का उपचार रानियां के सामुदायिक केंद्र में चल रहा है। खंड शिक्षा अधिकारी रानियां व पुलिस थाना में दर्ज करवाई शिकायत में छात्रा सुनैना के पिता विजय कुमार पुत्र भूरा राम ने बताया कि उसकी 7 साल की बेटी राजकीय प्राथमिक पाठशाला पत्ती राठावास ढुढियांवाली में कक्षा तीसरी में पढ़ती है। बीते दिवस छुट्टी होने के बाद वह रोती हुई घर लौटी, उसके शरीर पर चोटों के कई निशान थे। विजय ने बताया कि जब वह स्कूल में पता करने गया तो छात्रा के अध्यापक मुकेश ने कहा कि वो तो ऐसे की पिटते हैं।

विजय कुमार के अनुसार अध्यापक की यह बात सुनकर वह वापिस आ गया ओर छात्रा को तुरंत अस्पताल पहुंचाया व परिजनों को सूचित किया। मंगलवार को छात्रा के पिता ने एक शिकायत पत्र दोषी अध्यापक के खिलाफ खंड शिक्षा अधिकारी रानियां को भेजा है। उन्होंने लिखा है कि अध्यापक मुकेश कुमार जिसने उसकी बेटी को बेरहमी से पिटाई की है उसके सारे शरीर पर चोटों के कई निशान है उन्होंने दोषी अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। छात्रा सुनैना का उपचार कर रहे डॉ. अभिजीत गर्ग ने बताया कि छात्रा के शरीर पर चोटों के कई निशान हैं जिनका उपचार किया जा रहा है। एमएलआर दर्ज करके पुलिस को सूचित कर दिया है।

छात्रा को डांट फटकार लगाई थी: अध्यापक मुकेश भट्टी का कहना है कि सुनैना पढ़ाई में काफी कमजोर है इसलिए उसे डांट फटकार लगाई गई थी। उन्होंने किसी प्रकार की चोंटे पहुंचाने व मारने से इंकार किया है।
शिकायत मिली है, दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई: खंड शिक्षा अधिकारी कृष्ण कुमार वर्मा का कहना है कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला पत्तीराठावास में सक्षम योजना के तहत बच्चों को पढ़ाया जा रहा था जिसमें सुनैना पढ़ाई में कमजोर होने के कारण मुकेश जेबीटी अध्यापक ने उसकी पिटाई की है जिसकी लिखित शिकायत उनके पास आई है। उन्होंने तत्काल एक कमेटी का गठन कर तुरंत जांच के निर्देश दिए हैं जांच की रिर्पोट आते ही दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो