पंजाब

आतंकी धमकियों के बाद स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा

Strict Security, Stations, Terror Threats, Punjab

सुरक्षा व्यवस्था यकीनी बनाने के आदेश

पठानकोट (सच कहूँ न्यूज)। आतंकी संगठनों के बारे में लगातार मिल रही इनपुट के बाद शहर के दोनों स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया गया है। रेल प्रशासन की ओर से आरपीएफ को आदेश जारी किया है कि वह सिटी व कैंट स्टेशन पर जीआरपी व जिला पुलिस की सहायता से रोजाना चेकिंग अभियान चलाकर सुरक्षा व्यवस्था को यकीनी बनाए।

चैकिंग अभियान चलाया

रेल प्रशासन की और से मिले आदेश के बाद शुक्रवार को आरपीएफ के पोस्ट कमांडर इंस्पेक्टर प्रियजंल कुमार व जीआरपी चौकी प्रभारी एएसआइ दिलीप चंद के नेतृत्व में दोनो टीमों ने स्टेशन परिसर के हरेक प्वाइंट को चेक किया। इस दौरान जम्मूतवी से आने व जाने वाली रेलगाड़ियों को विशेष तौर पर चेक किया गया। साथ ही यात्रियों को किसी भी अंजान व्यकित से कुछ न खाने तथा लावारिस सामान की जानकारी तुरंत आरपीएफ, जीआरपी, जिला पुलिस अथवा रेलवे अधिकारी को देने के लिए कहा गया।

लावारिस सामान की तुरंत जानकारी दें

आदेश के अनुसार शुक्रवार को जीआरपी व जिला पुलिस के साथ प्लेटफार्म नंबर 1 व 2, वेटिंग हाल, साइकिल स्टैंड, रिजर्वेशन केंद्र, टैक्सी स्टैंड को चैक किया गया। निरीक्षण के दौरान जहां यात्रियों को किसी अंजान से कुछ न खाने के लिए कहा गया वहीं, लावारिस सामान की तुरंत जानकारी देने के लिए कहा गया। इसके अलावा स्टेशन परिसर में काम करने वाले कुलियों, वेंडरों, टैक्सी चालकों से विशेष तौर पर मीटिंग कर उन्हें भी सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए सहायता मांगी गई।

अगर आपको कोई ऐसा शरारती तत्व दिखाई दे अथवा संदिग्ध दिखे तो उसकी सूचना आरपीएफ, जीआपी, जिला पुलिस या रेलवे अधिकारी को दे सकते हैं। बताने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। समय रहते जानकारी मिलने के बाद अआपीएफ, जीआरपी व जिला पुलिस उसकी पता लगाकर स्थिती से निपट सकती है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019