रेहड़ी-फड़ीवालों ने पॉलिथीन प्रयोग नहीं करने की शपथ ली

0
11
Street vendors pledged not to use polythene

यदि कोई पॉलिथीन रखेगा तो कार्रवाई का खुद होगा जिम्मेवार (Street Vendors)

रूपनगर (सच कहूँ न्यूज)। रूपनगर के महाराजा रणजीत सिंह बाग में अन-आगेर्नाइजड सेक्टर वर्कर वेलफेयर यूनियन की अहम बैठक विपन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान सबसे पहले यूनियन के पदाधिकारियों ने सभी को श्री गुरु नानक देव जी के 551 वें प्रकाश पर्व की बधाई दी। इस दौरान स्वच्छ एवं स्वस्थ भारत मिशन पर विभिन्न वक्ताओं ने विचार रखे तथा शहर के सारे रेहड़ी व फड़ी वालों को एक दिसंबर 2020 से पालिथीन का प्रयोग नहीं करने की शपथ दिलाई गई।

वक्ताओं ने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर शहर के अंदर कोई रेहड़ी व फड़ी वाला लिफाफों का प्रयोग करेगा, तो परिणामों के लिए वह खुद जिम्मेदार होगा । उन्होंने अपील की कि अगर फल व सब्जी बच जाती है, तो उसे सड़कों पर या सड़कों के किनारे गिराने से गुरेज किया जाए, क्योंकि ऐसा करने से गंदगी को बढ़ावा मिलता है। सड़कों पर रेहड़ी या फड़ी न लगाएं। ऐसा करने से सड़कों पर जाम लगता है व हादसा होने का अंदेशा अलग से बना रहता है। यूनियन ने विश्वास दिलाया कि जल्द ही नगर कौंसिल के साथ बैठक करते हुए रेहड़ियां व फड़ियां लगाने के लिए जगह अलाट करवाने की कोशिश की जाएगी।

उन्होंने सभी रेहड़ी व फड़ी वालों को बेचे जाने वाले माल की रेट लिस्ट लगाकर रखने की हिदायत भी दी । इस मौके विपन कुमार शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत जो रेहड़ी व फड़ी वालों के लिए दस हजार रुपये कर्ज की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है, उस योजना का सभी को लाभ उठाना चाहिए। इस मौके दीपक कुमार सहित सोनू बेगड़ा, सतपाल उर्फ बौबी, तय्यब हुसैन, मुहम्मद वली व अन्य रेहड़ी व फड़ी वाले हाजिर थे।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।