Breaking News

खरीद न होने से क्षुब्द किसानों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

Stalker-farmers jam

आढ़तियों-किसानों ने जाम किया रोड़

ओढां(सच कहूँ न्यूज)। बडागुढ़ा में गेहंू की खरीद न किए जाने पर बिफरे किसान व आढ़तियों ने कार्य ठप्प कर रोड जाम कर दिया। किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि फसल खरीदने को लेकर सरकार मात्र दावे ही कर रही हैै। रोड जाम के बाद लोगों को क ाफी परेशानी झेलनी पड़ी। बडागुढ़ा में सोमवार को हरियाणा वेयर हाऊस की ओर से गेहूं की खरीद की जानी थी। लेकिन ऐन मौके पर परचेज अधिकारी खरेत लाल ने डीएम के आदेशों का हवाला देकर गेंहू की खरीद करने से इन्कार कर दिया। इस बात से खफा किसान व आढतियों ने कार्य ठप्प कर सड़क के बीचो-बीच जाम लगा दिया।

उन्होंंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक तरफ तो मंडियों में उचित व्यवस्था व आॅनलाईन सिस्टम का राग अलापा जा रहा है और दूसरी तरफ कि सान धक्के खाने को विवश है। सूचना पाकर मार्किट कमेटी का कर्मचारी मौके पर आया और उसने किसानों को समझाना चाहा लेकिन उन्होंने उसकी एक न सुनते हुए उसे बेरंग लौटा दिया। करीब डेढ़ घंटे तक चले रोड जाम उपरान्त ये आश्वासन मिला कि शीघ्र ही खरीद शुरू कर दी जाएगी।

यहां से कौन-सा रेलगाड़ी गुजरनी है…

रोड जाम की सूचना थाने में दिए जाने के काफी देर बाद बडागुढ़ा थाना प्रभारी ईश्वर सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसानों को समझाते हुए कहा कि रोड जाम समस्या का हल नहीं है। लेकिन किसानों ने उनकी एक न सुनते हुए कहा कि वे क्या जाने मंडियों में किसानों की क्या दुर्दशा हो रही है। जिसके बाद थाना प्रभारी बीडीपीओ कार्यालय में पहुंच गए। जहां एक मौजिज व्यक्ति ने जब रोड जाम पर सवाल किया तो एसएचओ ने गैर जिम्मेदाराना तर्क दिया कि यहां से कौन-सी रेलगाड़ी गुजरनी है। लोग अपने आप ही इधर-उधर से चले गए। एसएचओ की इस भाषा पर डीएसपी कालांवाली ने कहा कि वे अभी इस बारे एसएचओ से जवाब तलबी करते हैं। वहीं ये शिकायत एसपी के व्हाटसअप पर भी डाली गई।

रत्ताखेड़ा में भी सड़क पर उतरे किसान

वहीं गांव रत्ताखेड़ा के खरीद केन्द्र में भी गेंहू की खरीद न होने को लेकर किसानों ने रामगढ़ रोड बाधित कर दिया। उसी समय किसी कार्य से लौट रहे पूर्व सिंचाई मंत्री एवं भाजपा नेता चौ. जगदीश नेहरा ने किसानों के बीच पहुंचकर उनका दर्द जाना। किसानों ने उन्हें समस्याओं बारे अवगत करवाया कि खेतों मेंं बेमौसमी बरसात व ओलावृष्टि ने परेशान कर दिया तो वहीं मंडियों में फसल की खरीद नहीं हो रही। जिस पर जगदीश नेहरा ने हैफेड के उच्चाधिकारियों से फोन पर बातचीत की। तो उसने आश्वासन दिया कि इस विषय में बातचीत का दौर चल रहा है। शीघ्र ही समस्या का समाधान निकल जाएगा।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019