लोकसभा चुनाव: स्टालिन ने कहा- यह देश सिर्फ हिंदी भाषी राज्यों का नहीं, केंद्र किसी की अनदेखी न करे

0
Stalin said - this country is not just Hindi speaking states

द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन ने पार्टी कार्यकर्ताओं को खुला पत्र लिखा

उन्होंने कहा- द्रमुक अन्य राज्यों में भी क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर भाजपा को टक्कर देगी

चेन्नई। लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Stalin said – this country is not just Hindi speaking states) पर टिप्पणी की है। स्टालिन ने कहा है कि ये देश सिर्फ हिंदी भाषी राज्यों का नहीं है। लोकसभा चुनाव में सभी राज्यों को बराबरी से देखना चाहिए, किसी को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने हिंदी भाषीय राज्य मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात जैसे राज्यों में लगभग पूरी सीटें (Stalin said – this country is not just Hindi speaking states) जीती हैं। वहीं, द्रमुक ने तमिलनाडु में 39 में से 23 सीटों पर जीत दर्ज की है। भाजपा का खाता भी नहीं खुला है। 2014 में द्रमुक एक भी सीट नहीं जीत पाई थी और भाजपा ने एक सीट जीती थी। इस बार तमिलनाडु में द्रमुक ने कांग्रेस समेत अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन किया था। इस गठबंधन ने 39 में से 37 सीटें जीतीं।

भाजपा के खिलाफ दूसरे राज्यों में भी तमिलनाडु फॉर्मुला लाएंगे

स्टालिन ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को खुला पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी अन्य राज्यों में भी क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर भाजपा को टक्कर देगी। पार्टी ने जिस रणनीति के साथ तमिलनाडु में चुनाव लड़ा है, भाजपा के खिलाफ वहीं फॉर्मूला अन्य राज्यों में भी अपनाया जाएगा। स्टालिन ने कहा है कि अब वे दिन गए जब सिर्फ हिंदी भाषी राज्य ही भारत होते थे।

हितों की रक्षा के लिए संसद में गूंजेगी द्रमुक की आवाज

द्रमुक प्रमुख ने कहा कि आने वाला समय सभी राज्यों के इर्दगिर्द घूमने वाली सकारात्मक राजनीति का है। अब किसी भी राज्य की अनदेखी नहीं कर सकते। केंद्र में जो भी पार्टी सत्ता में रहे, उसके लिए जरूरी है कि वह एक भी राज्य की अनदेखी न करे। जनता के हितों की रक्षा के लिए संसद और राज्य विधानसभा में हमेशा द्रमुक की आवाज गूंजती रहेगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।