Breaking News

श्रीलंका ने फर्जी खबरों को रोकने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पाबंदी लगाई

Sri Lanka, Ban, Facebook, Instagram

श्रीलंका, एजेंसी ।  श्रीलंका सरकार ने विस्फोटों के बाद उसके बारे में झूठी खबरों पर रोक लगाने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया मंचों पर रविवार को पाबंदी लगा दी। राष्ट्रपति सचिवालय ने एक बयान में कहा कि सोशल मीडिया पर पाबंदी का फैसला झूठी खबरें फैलने के बाद किया गया है।

सचिवालय ने कहा कि सुरक्षाबल इन विस्फोटों की सघन जांच कर रहे हैं और जांच पूरी होने तक सोशल मीडिया पर पाबंदी लगी रहेगी। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रपति मैत्रीपाला ने राष्ट्र से संयम एवं धैर्य बरतने तथा बेबुनियाद एवं झूठी खबरों से गुमराह नहीं होने की अपील की है।’’

सीएनएन की खबर है कि इस बीच फेसबुक ने अपनी संकट प्रतिक्रिया व्यवस्था को सक्रिय कर दिया है। इसके तहत घटना के बारे में खबरों का भंडार होता है और लोगों को यह बताने की इजाजत देता है कि वे सुरक्षित हैं और वे उन दोस्तों को ढूढ सकते हैं जो संभवत प्रभावित हुए हों।

श्रीलंका के कानून प्रवर्तन निकाय ने विस्फोटों के बाद लोगों से अपने घरों में ही रहने, विस्फोट स्थलों या अस्पतालों में नहीं जाने की अपील की है। उसने यह भी कहा कि भंडारनायके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जा रहे लोगों को अतिरिक्त सुरक्षा प्रक्रियाओं के चलते प्रस्थान समय से कम से कम चार घंटे पहले आना होगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019