बलरामपुर में नेपाल की सीमा पर विशेष चौकसी

0
Alert on Nepal Border

बलरामपुर। आगामी पांच अगस्त को अयोध्या मे प्रस्तावित राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को देखते हुए उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले से सटी नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियो को सतर्क कर दिया गया है । सीमा क्षेत्र में शस्त्र सीमा बल(एसएसबी)और पुलिस की संयुक्त पेट्रोलिंग जारी है। पुलिस सूत्रो ने मंगलवार को यहाँ कहा कि आगामी पांच अगस्त को अयोध्या मे प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए जिले से सटी नेपाल की 482 किलोमीटर की सीमा पर शस्त्र सीमा बल(एस एसबी)और पुलिस की संयुक्त पेट्रोलिंग जारी है।जंगल से सटे इलाको मे भी पेट्रोलिंग कर अवांछनीय गतिविधियो पर नजर रखी जा रही है।

उन्होने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने ऐसे ग्यारह प्वाइंट चिन्हित किये गये है जो नेपाल बार्डर से मिलते है।इनमे कच्चे रास्ते और पगडंडिया शामिल है। पुलिस और शस्त्र सीमा बल (एसएसबी)की संयुक्त टीम इन मार्गो से आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सघन चेकिंग कर रही है। उन्होने कहा कि नेपाल सीमा से लगे थानो की पुलिस द्वारा भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।नेपाल सीमा से सटे इलाको मे स्थित चौराहो पर भी पुलिस नजरे गडाए हुए है।

अयोध्या की ओर से आने जाने वाले वाहनों पर प्रतिबंध

अयोध्या में कल पांच अगस्त को श्री राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन और शिलान्यास के कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर अयोध्या की ओर से आने जाने वाले वाहनों के आवागमन पर मंगलवार दोपहर से रोक लगा दी गई।पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने कहा कि अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री राम मंदिर शिलान्यास और भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे । सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर अयोध्या की ओर से आने जाने वाले सभी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है।

Ram Temple

उन्होंने कहा कि गोरखपुर की ओर से लखनऊ की ओर जाने वाले वाहनों को खलीलाबाद से बकरा की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा इस मार्ग से डुमरियागंज उतरौला गोंडा बाराबंकी होते हुए लोग लखनऊ जा सकेंगे। संत कबीर नगर से लखनऊ की ओर जाने वाले वाहनों को बस्ती के बड़े बन तिराहे से उतरौला गोंडा बाराबंकी होकर लखनऊ की तरफ भेजा जाएगा। बस्ती की ओर से लखनऊ जाने वाले वाहनों को बस्ती की सीमा से लालपुर लकड़मंडी कटरा चौराहा नवाबगंज गोंडा बाराबंकी होकर लखनऊ भेजा जाएगा। बस्ती से अंबेडकर नगर सुल्तानपुर जाने वाले वाहनों को बस्ती के फोटो हिया चौराहे से कलवारी टांडा होकर जाने की सुविधा प्रदान की गयी है ।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।