अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

0
Social Distancing

पुलिस कर्मचारियों की तैनाती के बावजूद तोड़े गए नियम

अबोहर (सच कहूँ/ सुधीर अरोड़ा)। एक ओर जहां पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को लाकडाऊन नियमों का कठोरता से पालन करने के लिए जागरूक करने के साथ साथ आए दिन इन नियमों को तोड़ने वालों के चालान काटे जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर सोमवार को जैसे ही सिविल अस्पताल खुला तो यहां की पर्ची काटने वाली खिड़की पर जमकर सामाजिक दूरी के नियम की धज्जियां उडाई गईं। अस्पताल में पुलिस कर्मचारियोंं की तैनाती होने के बावजूद इस ओर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया गया। इस बारे में एसएमओ को अवगत करवाने पर उन्होंने कहा कि वे इस संबंध में पुलिस अधिकारियों को अवगत करवाएंगे।

Social Distancing

नियमों की उल्लंघना करने पर फटकार

जानकारी के अनुसार सोमवार को जैसे ही अस्पताल खुला तो वहां पर पर्ची कटवाने वाले लोगों का जमावड़ा लग गया जिनमें से अधिकतर लोगों ने तो मासक भी नहीं पहना था, ऐसे में लोगों द्वारा जमकर सामाजिक दूरी नियमों की धज्जियां उडाई गईं। हांलांकि अस्पताल में बनी चौकी में तैनात पुलिस कर्मी सिविल ड्रैस में घूमते रहे लेकिन वे भी इस गंभीर मसले को लेकर मूकदर्शक बने रहे किसी ने भी इन लोगों को सामाजिक दूरी का पाठ नहीं पढ़ाया और न ही किसी को इन नियमों की उल्लंघना करने पर फटकार लगाई। सिविल ड्रैस में होने के कारण लोगों में भी पुलिस वर्दी का डर नजर नहीं आया।

इधर इस बारे में अस्पताल के एसएमओ से बात करने पर उन्होंनें कहा कि आज जिस प्रकार से पुलिस कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है वह बिल्कुल गलत है। अगर वे आगे भी इसी प्रकार से लापरवाही बरतेंगें तो वे नगर थाना एक में उनकी शिकायत कर इन कर्मचारियों के यहां से तबादले की मांग करेंगें। क्योंकि किसी भी प्रकार की भीड़ जमां होने पर लोगों को कंट्रोल करना पुलिस का कार्य होता है। आज अस्पताल में करीब 643 पर्चियां काटी गई हैं। इधर इस बारे में थाना नंबर 1 के प्रभारी ने इस मुद्दे पर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि किसी भी पुलिस कर्मचारी की लापरवाही को बर्दाशत नहीं किया जाएगा।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।