स्नेकमैन ने पकड़ा जिंदा गोयरा

0
11
Snake Man caught goyra alive

गोयरा काटने से नहीं होती मृत्यु,  स्नेकमैन 

कालांवाली। क्या आप इस प्राणी को पहचानते हैं इसे गोयरा कहते हैं गोयरे के बारे में भ्रामक और गलत तथ्य जो आमतौर से लोगों में धारना है कि गोयरे का विष व्यक्ति को तुरंत मार देता है जिससे गोयरे का काटा पानी भी नही मांगता और बचता नहीं। जबकि यह सत्य है कि इसमें जहर नहीं है और इससे किसी व्यक्ति की मृत्यु नहीं होती। गोयरा के काटने से व्यक्ति को घबराना नहीं चाहिए और डाक्टर के पास जाकर उपचार करवाना चाहिए।

यह कहना है स्नेकमैन खुशी मोहम्मद का जो कि गांव ख्योवाली में किसान हनुमान गोदारा की खेत में पानी की डिग्गी के किनारे पर दरार में रह रहे गोयरे पकड़ने के लिए आए थे। जिन्होंने इसे 2 घंटे की मश्कत के बाद इसे पकड़ कर डिब्बे में डाल लिया। स्नेक मैन ने बताया कि वह अब तक 4 हजार के करीब सांपो को पकड़ चुकें हैं और लगभग दो सौ गोयरों पकड़ चुकें हैं। उन्होंने आज गांव ख्योवाली में अभियान चलाकर 2 घंटे के मशक्कत से एक जीवित गोयरा को पकड़ा जिसे आबादी से दूर जंगल में छोड़ा जाएगा।

अब हमारा डर भी खत्म हो गया है

किसान हनुमान गोदारा ने कहा कि यह गोयरा कई दिनों से खेत में बनी पानी की डिग्गी के किनारे दरार में देखने को मिल रहा था लेकिन हम इसे मारने की बजाए जिंदा पकड़ने का प्रयास कर रहे थे। जब हमें पता चला कि डबवाली से स्नेकमैन खुशी मोहम्मद सांप और गोयरा पकड़ने का काम करते हैं तो उन्होंने उनसे संपर्क किया और उन्हें बुलाकर इसको पकड़ने की बात कही। जिसके बाद में उन्होंने आज अभियान चलाकर दो घंटे कीे मशक्कत से इसे जीवित पकड़ लिया है अबे इसको जंगल में छोड़ेंगे जहां आबादी न हो और अब हमारा डर भी खत्म हो गया है क्योंकि हमारे पास खेत में मजदूर काम करते थे जो कि हर समय डरते रहते थे कि कहीं यह किसी को काट न ले लेकिन आज इसे पकड़ने के बाद हमारा डर खत्म हो गया है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।