गुुरुग्राम में कोरोना से छह और मौतें

0

चिंताजनक। सरकारी प्रयासों के बावजूद नहीं थम रहा जानलेवा वायरस को प्रकोप

117 नए मरीज मिले

जिले में 75 लोगों की हो चुकी है मौत

गुरुग्राम (सच कहूँ न्यूज)। बुधवार को एक बार फिर से गुरुग्राम में मौतों का आंकड़ा बढ़ा और एक ही दिन में 6 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। साथ ही 117 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। बुधवार से ही जिला में नई टेस्ट किट से कोरोना के टेस्ट किए जाने शुरू किए। अब तक जिला में कुल 4762 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिनमें से 2876 ठीक हो गए हैं और 75 की मौत हो चुकी है। अब यहां पर एक्टिव कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 1811 रह गई है। बुधवार को 117 नए पॉजिटिव केस जिला में आए हैं। वहीं 133 ठीक भी हुए हैं। कोरोना के कारण बुधवार को हुई 6 मौतों ने एक बार फिर से जिलावासियों को भयभीत किया है। मौतों का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। बेशक स्वास्थ्य विभाग कह रहा है कि कोरोना से उन्हीं लोगों की अधिक मौत हो रही है, जो कि पहले से किसी बीमारी से ग्रस्त हैं। फिर भी जान तो जा ही रही है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने शुरूआत के काफी समय तक यही प्रयास किए कि गुरुग्राम जिला में मौत का एक भी आंकड़ा ना दिखाया जाए।

फरीदाबाद में 201 और कोरोना की चपेट में
-डिप्टी सीएमओ भी मिले पॉजीटिव
-मृतकों का आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 65

फरीदाबाद (सच कहूँ/राजेन्द्र दहिया)। जिले में बुधवार को 201 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। उप सिविल सर्जन डाक्टर राजेश श्योकंद ने बताया कि जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2795 हो गई है। बीते 24 घंटों में एक 71 वर्षीय मरीजों की मौत हुई है, जो सेक्टर 19 से थे और इन्हें सांस की बीमारी थी। डाक्टर राजेश ने बताया कि डिप्टी सीएमओ डॉ. रमेश की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं बी.के. सिविल अस्पताल में तीन डॉक्टर्स व कुछ स्वास्थ्य कर्मियों पहले से संक्रमित है। सिविल सर्जन कार्यालय को पहले से ही सील किया जा चुका है। अब तक 65 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें 27 मरीज क्रिटिकल हालत में अस्पताल में दाखिल किए गए हैं। इसी के साथ 6 मरीजों को आईसीयू में रखा गया है । 82 ऐसे मरीज हैं जो 10 दिनों से ज्यादा से अस्पताल में दाखिल हैं।

रोहतक में 500 के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
-25 नए मामले आए सामने

रोहतक (सच कहूँ/नवीन मलिक)। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकडा रूकने का नाम नहीं ले रहा है और 500 के करीब संख्या जा पहुंची है। बुधवार को भी 25 नए मामले सामने आए है। स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन संक्रमण रोकने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं, लेकिन फिर भी संक्रमण लगातार फैल रहा है। जो हिस्ट्री सामने आई है उससे साफ है कि अब तो संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मरीजों को पीजीआई में कराया है। साथ ही संक्रमित मरीजों के परिवार सदस्यों व आसपास के लोगों के भी सैम्पल लिए गए हैं। पीजीआई ने सैम्पलों की जांच का दायरा भी बढ़ाया है और अब 250 सैम्पलों की रिपोर्ट आने का इंतजार है। सीएमओ डॉ. अनिल बिरला ने बताया कि बुधवार को जिले में 25 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 37 वर्षीय युवक शास्त्री नगर से, 51 वर्षीय पुराना हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से, 23 वर्षीय महिला जगदीश कॉलोनी से, 48 वर्षीय महिला गुलाब रेवड़ी चौक, 52 वर्षीय व्यक्ति गुलाब रेवड़ी चौक, 18 वर्षीय युवती कायस्थान मोहल्ला गुलाब रेवड़ी चौक, विजयनगर झज्जर रोड से 18 वर्षीय युवती, रोहतास नगर गली नंबर 2 से 43 वर्षीय युवक, झंग कॉलोनी से 42 वर्षीय महिला उसका 15 वर्षीय बेटा, श्रीनगर कॉलोनी से 48 वर्षीय पिता और 20 वर्षीय पुत्र, गांधीनगर से 14 वर्षीय बालिका, 50 वर्षीय महिला, 16 वर्षीय युवक, 37 वर्षीय महिला जो कि एक ही परिवार के हैं के अलावा नेहरू कॉलोनी से 26 वर्षीय युवक, जवाहर नगर से पति-पत्नी बहु अकबरपुर से 22 वर्षीय युवक, घिलोड कला से 33 वर्षीय महिला व 35 वर्षीय युवक शामिल है। उन्होंने बताया कि जिले में अभी तक 484 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए है।

भिवानी में चार और कोरोना पॉजीटिव मिले

भिवानी (सच कहूँ न्यूज)। जिले में बुधवार को कोरोना के चार नए मामले सामने आए। जिनमें से एक तोशाम से, दो बीटीएम लाईन से तथा एक गांव धारेड़ू से है। अब तक जिले में कोरोना के पॉजिटीव मामले कुल 318, जिसमें से 103 ठीक हो चुके हैं। अब जिले में कोरोना के 212 एक्टिव केस हैं। वहीं बुधवार को जिले से 200 सैम्पल लिए गए तथा मंगलवार तक भेजे गये सैम्पल में से 173 सैम्पल की रिपोर्ट अभी बाकी है। सीएमओ डॉ. जितेन्द्र कादयान ने बताया कि बुधवार को आए मामलों में एक तोशाम से 26 वर्षीय युवक, जो कि नगर निगम फरीदाबाद में कार्य करता है, वह अपने घर 18 जून को फरीदाबाद से आया था। वही बीटीएम लाईन से 45 वर्षीय व्यक्ति तथा 52 वर्षीय व्यक्ति जो कि बीटीएम मील में कार्य करते हैं, ये दोनों पहले से आए कोरोना पोजिटिव के संपर्क में आए थे तथा एक गांव धारेड़ू से 32 वर्षीय व्यक्ति गुरूग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्य करता है। वह अपने गांव 21 जून को गुरूग्राम से आया था।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।