अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

सिंगापुर: भारतीय मूल के युवक को पटाखा जलाने पर 3 हफ्ते की जेल, 2 लाख जुर्माना लगा

Singapore Youth of Indian origin got 3-week jail

जीवन अर्जुन ने अवैध रूप से पिछले साल दिवाली पर पटाखा जलाया था

आरोपी ने जांच में पुलिस को गलत जानकारी दी, दूसरे व्यक्ति पर पटाखे जलाने का आरोप लगाया

सिंगापुर। भारतीय मूल के युवक को पिछले साल दिवाली के मौके पर पटाखे जलाने को लेकर तीन सफ्ताह जेल की सजा सुनाई गई है। साथ (Singapore Youth of Indian origin got 3-week jail) ही उसपर लगभग दो लाख रु. जुर्माना लगाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 29 वर्षीय जीवन अर्जुन ने लिटिल इंडिया दिवाली बाजार से पटाखे खरीदे और 6 नवंबर को दिवाली की रात 3.30 बजे पटाखे जलाए थे।

‘लगभग पांच मिनट तक अवैध रूप से पटाखे जलाए गए’

गवाहों ने बताया कि यिशुन के हाउसिंग बोर्ड इलाके में पटाखों से काफी शोर हुआ और लगभग पांच मिनट तक अवैध रूप से पटाखे (Singapore Youth of Indian origin got 3-week jail) जलाए गए। हालांकि, इसमें किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। जज मार्विन बे ने कहा कि पटाखों के विस्फोट से किसी को गंभीर रूप से चोट लग सकती थी और आग लगने का भी खतरा था।

अर्जुन को पुलिस अधिकारी को गलत जानकारी देने और पटाखे जलाने का दोषी पाए जाने के बाद पांच हजार सिंगापुर डॉलर्स (लगभग 2 लाख 55 हजार 679 रु.) और जेल की सजा सुनाई गई है।

न्यायाधीश ने कहा कि आरोपी ने इंस्पेक्टर लिम जिंग शियांग से कहा था कि पटाखे 32 वर्षीय मट्टावन माइकल डगलस ने खरीदी थी। माइकल ने ही 6 नवंबर को अर्जुन द्वारा पटाखे जलाए जाने की सूचना पुलिस को दी थी।

हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक कार्ट के दस्तावेज में यह नहीं बताया गया है कि माइकल ने ही पुलिस को अर्जुन के बारे में सूचित किया था। उप लोक अभियोजक जीन गोह ने कहा कि आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने माइकल से बदला लेने के लिए ऐसा किया था।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top