शॉपिंग मॉल, होटल व रेस्टोरेंट तो खुले लेकिन ग्राहक नहीं

0
No Customers in Market

कोरोना के मामले बढ़ने से लोग घरों में रहना कर रहे हैं पसंद

लुधियाना (सच कहूँ/रघबीर सिंह)। सोमवार को शहर में शॉपिंग मॉल, होटल, रेस्टोरैंट तो खुल गए हैं परन्तु ऐसा लग रहा है कि कोरोना का डर लागों के दिलों में घर कर गया है। इसीलिए शापिंग मॉलज, होटलों व रेस्टोरैंटों में कम ही दिखाई दिये। सोमवार सुबह पूर्ण सावधानियों के साथ मालज खोल दिये गए हैं लेकिन लाकडाऊन से पहले के हालातों के मुकाबले मौजूदा हालात बदले हुए हैं। आप पहले की तरह अब शॉपिंग तो कर सकते हैं, लेकिन कोविड के चलते शॉपिंग करने के तौर तरीकों में थोड़ा बदलाव हुआ है।

No Customers in Market

कोरोना के डर से व्यापार प्रभावित, शॉपिंग से फिलहाज तौबा

आपको मोबाइल में कोवा एप डाउनलोड किए बिना अब मॉल में जाने की इजाजत नहीं होगी और टोकन के जरिये आप केवल 2 घंटे ही शॉपिंग कर सकेंगे। साथ ही आपको सभी नियमों का पालन करना होगाा। मॉलज में बेशक दुकानें खोल दी गई हैं लेकिन कोरोना के डर से लोग मालज में नहीं पहुंच रहे। दुकानदारों को अभी ग्राहकों का इंतजार करना होगा। पहले दिन होने के चलते अभी दुकानदार दुकानों को सजाने संवारने में लगे हुए दिखाई दिए, ग्राहकों का वह इंतजार करते रहे।

ऑनलाइन ऑर्डर को प्राथमिकता दे रहे लोग

दूसरी ओर मॉल प्रबंधन नियमों को लेकर पूर्ण रूप से सजग हैं और किसी तरह की कोताही नहीं बरती जा रही है। जिन ग्राहकों ने कोवा एप नहीं डाउनलोड किया है, उन्हें एंट्री नही दी जा रही है। अंदर जाने से पहले डाउनलोड करवाया जा रहा है। ग्राहकों के लिए सैनेटाईजेशन, मास्क व सोशल जिसटैंसिंग जैसी बातों का विशेष तौर पर ध्यान रखा जा रहा है। ग्राहक और दुकानदार कोरोना के चलते कोई भी खतरा मोल नही लेना चाहते। होटलों की बात करें तो हाटल भी खोल दिए गए हैं, लेकिन ग्राहकों की कमी के चलते होटल मालिक आॅनलाइन से होम डिलीवरी पर फोकस कर रहे हैं, ताकि होटल के प्रोसेस को वर्किंग में लाया जा सके। लोग भी बाहर निकलने के मुकाबले आनलाईन आर्डर देने को प्राथमिकता दे रहे हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।