फटाफट न्यूज़
   बड़ी बहन के साथ बीजेपी में शामिल हुईं साइना नेहवाल l   शेयर बाजार की बढ़त के साथ शुरुआत, सेंसेक्‍स 41,100 अंक के पार l   चीन में कोरोना वायरस से अब तक 132 लोगों की मौत, सामने आए 25 और नए केस l   आर्थिक सुस्ती पर राहुल गांधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना l   केरल: CAA के खिलाफ राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने पढ़ा सरकार का विचार, जताई असहमति l
अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

शिंजो आबे पश्चिम एशिया की चार दिवसीय यात्रा पर

Shinzo Abe

वह अमेरिकी रक्षा मंत्री को पश्चिम एशिया में सुरक्षित वाणिज्यिक समुद्री मार्ग देने के बारे में जापान के मिशन के बारे में जानकारी देंगे। आबे शनिवार को टोक्यो के हानेदा हवाई अड्डे से पश्चिम एशिया की यात्रा के लिए रवाना हुए थे।

टोक्यो के हानेदा हवाई अड्डे से पश्चिम एशिया की यात्रा के लिए रवाना हुए (Shinzo Abe)

टोक्यो (एजेंसी)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) पश्चिम एशिया की चार दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं और रविवार को वह सऊदी अरब जाएंगे तथा वहां के शाह सलमान और शाहजादा मोहम्मद बिन सलमान से भेंट करेंगे। सूत्रों के अनुसार आबे सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात जाएंगे और वहां के शाहजादा मोहम्मद बिन जाएद अल नहयान से मुलाकात करेंगे। जापानी प्रधानमंत्री मंगलवार को ओमान जाएंगे जहां उनके अंतरराष्टीय संबंधों और सहयोग के मसलों पर उप प्रधानमंत्री सय्यैद अस बिन तारिक बन तैमुर अल से बातचीत करने की संभावना है।

 जापान के रक्षा मंत्री टारो कोनो आज से अमेरिका के पांच दिवसीय दौरे पर रवाना हो रहे हैं

श्री कोनो आज ऐगिस अशोर मिसाइल रक्षा पद्धति देखने के लिए आज कौआई के हवाइयन द्वीप जाएंगे। मंगलवार को उनकी वाशिंगटन में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क ऐस्पर से मुलाकात कर पश्चिम एशिया संकंट और अन्य क्षेत्रीय मसलों पर चर्चा की योजना है। वह अमेरिकी रक्षा मंत्री को पश्चिम एशिया में सुरक्षित वाणिज्यिक समुद्री मार्ग देने के बारे में जापान के मिशन के बारे में जानकारी देंगे।

  • आबे शनिवार को टोक्यो के हानेदा हवाई अड्डे से पश्चिम एशिया की यात्रा के लिए रवाना हुए थे।
  • इसके पहले रिपोर्ट आई थी कि आबे पश्चिम एशिया में अस्थिरता के कारण अपनी यात्रा स्थगित कर देंगे
  • लेकिन अब क्षेत्र में तनाव में आई कमी के बाद वह प्रस्तावित तिथि पर रवाना हुए हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top