Breaking News

शाहकोट उपचुनाव : कांग्रेस के हरदेव सिंह की 38802 मतों से बड़ी जीत

Shahkot By-Election, Congress, BJP, Punjab

जालंधर (एजेंसी)।

कांग्रेस ने पंजाब के जालंधर जिले की शाहकोट विधानसभा सीट उपचुनाव में अकालियों के गढ़ को ध्वस्त करते हुए इस पर वीरवार को कब्जा कर लिया। कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया ने अपने निकटतम प्रतिद्धंदी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) उम्मीदवार नायब सिंह कोहाड़ को 38802 मतों के अंतर से पराजित कर 2017 के चुनावों में हुई हार का बदला ले लिया। श्री शेरोवालिया को कुल 82745 मत मिले।

आम आदमी पार्टी (आप) इस उप चुनाव में तीसरे नम्बर पर रही। उसके उम्मीदवार रतन सिंह कक्कड़ कलां को 1900 मत मिले और उनकी जमानत जब्त हो गई। वीरवार को सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच शुरु हुई मतगणना में श्री शेरोवालिया ने पहले ही दौर से बढ़त बना ली थी जो आगे हर दौर के पूरा होने पर बढ़ती चली गई।

इससे यह भी साफ होता चला गया कि अकालियों के इस गढ़ में कांग्रेस में सेंध लगाने में कामयाब रही है। वैसे भी इस उपचुनाव को राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की लोकप्रियता की कसौटी के रुप में देखा जा रहा था जिसमें वह खरे उतरे। उधर, उपचुनाव के दौरान अवैध खनन के आरोपों से घिरे रहे श्री शेरावालिया के चुनाव जीतने पर प्रदेश कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने जहां इसे सच की जीत बताया है।

वहीं श्री कोहाड़ ने चुनाव में राज्य की कांग्रेस सरकार पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने तथा ईवीएम मशीनों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी किए जाने का आरोप लगाते जुए इसकी जांच कराने की मांग की है।

इस चुनाव में करारी हार झेलने वाले आप नेताओं ने मन को यह कह कर सांत्वना दी है कि अगर उनके गत विधानसभा चुनावों के उम्मीदवार पार्टी छोड़ अकाली दल में शामिल नहीं होते तो नतीजे कुछ और ही होते। इस सीट के लिए गत 28 मई को मतदान हुआ था जिसमें 76.6 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top