शाह सतनाम पुरा गाँव को किया गया सेनेटाइज

0
Sanitize
शाह सतनाम पुरा गांव में दवा का छिड़काव करते हुए।

सभी अपने-अपने घरों में रहें : सरपंच खुशपाल कौर इन्सां

स्वच्छता का विशेष ध्यान रख रही ग्राम पंचायत

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। कोरोना जैसी भयानक बीमारी के संक्रमण से बचने के लिए ग्राम पंचायतें भी सरकार और प्रशासन के साथ बढ़ चढ़कर सहयोग कर रही हैं। इसी क्रम में सरसा जिले की शाह सतनाम पुरा पंचायत की सरपंच खुशपाल कौर इन्सां के नेतृत्व में पूरे गाँव में डोर-टू-डोर और पार्कों में सेनेटाइजर का छिड़काव करवाया गया और लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचने के बारे में जागरूक किया गया। इसके साथ-साथ शाह सतनाम पुरा ग्राम पंचायत स्वच्छता का भी विशेष ध्यान दे रही है। इस अवसर पर सरपंच खुशपाल कौर इन्सां ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। इसके मद्देनजर सभी ग्राम वासियों को अपने-अपने घरों में ही रहने की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि गाँव में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया गया है।

लोगों को किया जागरूक

सरपंच ने बताया कि ग्रामीण पंचायत के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं। कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर नहीं निकला है। सभी अपने-अपने घरों में हैं और इस मुश्किल घड़ी में केन्द्र व राज्य सरकार का पूरा सहयोग कर रहे हैं। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर कैंटीन पर सामान आदि लेने को लेकर सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इसके लिए तीन-तीन फीट के फासले पर निशान बनाए गए हैं, जिसके अनुसार ही लोग जरूरत का सामान ले रहे हैं। सरपंच खुशपाल कौर इन्सां ने ग्रामीणों से अपील की कि वे अपने हाथों को बार-बार साबुन या सेनिटाइजर से धोएं। किसी को भी जुखाम, खांसी, बुखार की शिकायत होने पर तुरन्त चिकित्सक की सलाह लें। इस अवसर पर सरपंच सहित पंचायत के सभी पंच मौजूद थे।

गौरतलब है कि शाह सतनाम पुरा पंचायत देश की सबसे अधिक पढ़ी लिखी पंचायत है और स्वच्छता और मानवता भलाई कार्यों में हमेशा अग्रणी रहती है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।