Shah Satnam Ji Girl’s School में ‘महफिल-ए-रुखसत’ कार्यक्रम का आयोजन

0
Shah-Satnam-JI-Girl's-School-1
पंजाबी डांस प्रस्तुत करती छात्राएं

छात्राओं संग जमकर थिरकी अध्यापिकाएं

सरसा (सच कहूँ/सुनील वर्मा)। शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल (Shah Satnam Ji Girl’s School) के प्रागंण में सोमवार को फेयरवेल पार्टी ‘महफिल-ए-रुखसत’ का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा 11वीं की छात्राओं ने अपनी सीनियर्स को विदाई दी। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान शेखावत ने भाग लिया। जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में शाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय की प्रशासिका चरणप्रीत कौर, शाह सतनाम जी गर्ल्ज कॉलेज की प्राचार्या डॉ. गीता मोंगा इन्सां, सेंट एमएसजी ग्लोरियस इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल पूनम इन्सां, कॉलेज से रिशु इन्सां पहुंची। इस अवसर पर हुए अनेक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विद्यालय की छात्राओं ने जमकर धमाल मचाया। आर्ट्स विभाग की सारिका को मिस बारहवीं व कॉमर्स से खुशबू को मिस ईव चुना गया।

‘घर मोरे परदेसिया- आओ पधारो पिया…’

‘महफिल-ए-रुखसत’ कार्यक्रम की शुरूआत मुख्यातिथि व अन्य मेहमानों द्वारा दीप प्रज्जवल्लित करके किया गया। इसके पश्चात विद्यालय की 140 छात्राओं ने रैंप पर कैटवॉक किया। वहीं विद्यालय की छात्रा सरूचि, प्रियांशु, कोमल, रूहानी, महक ने चुन्नी सिर उत्ते आदि गीतों पर शानदार नृत्य की प्रस्तुतियां दी। इसके अलावा ‘घर मोरे परदेसिया- आओ पधारो पिया…’ पर अनमोल, खुशी, मिताली, अर्पिता, जन्नत सहित अन्य छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुती देकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इसके अलावा विद्यालय की स्टॉफ सदस्यों ने भी जमकर डांस कर कार्यक्रम लुत्फ उठाया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में निर्णायक मंडल की भूमिका सीएमके कॉलेज से प्रोफेसर रंजना ग्रोवर, यूनिवर्सिटी कॉलेज से गुरप्रीत कौर व डीईओ आफिस से उषा गुप्ता ने बखूबी निभाई। इस मौके पर विद्यालय का समस्त स्टॉफ एवं छात्राएं मौजूद रही।

Shah-Satnam-JI-Girl's-School-2
विजेता प्रतिभागी छात्रा को सम्मानित करते हुए मुख्यतिथि, प्रिंसीपल व अन्य गणमान्य।

पढ़ाई के साथ-साथ छात्राओं की प्रतिभा निखार रहा शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल: शेखावत

इस अवसर पर उपस्थित विद्यार्थियों व स्कूल स्टॉफ सदस्यों को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि जिला शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान शेखावत ने कहा कि शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल में छात्राओं को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ कल्चरल गतिविधियों में भी आगे बढ़ने के लिए अच्छा मंच उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसके लिए स्कूल प्रबंधन बधाई का पात्र है। 26 जनवरी 2020 को संस्थान की छात्राओं द्वारा जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में प्रस्तुत किए गए दो सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए भी स्कूल की पीठ थपथपाई। ‘‘शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ. शीला पूनिया इन्सां ने कहा कि शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थानों का मुख्य उद्देश्य यहीं है कि उन्हें यहाँ अच्छी शिक्षा के साथ-साथ अच्छे संस्कार दिए जाते हैं। ताकि वे अपने माता-पिता के साथ-साथ संस्थान का नाम पूरी दुनियां में रोशन कर सकें।

Shah-Satnam-JI-Girl's-School-3
कार्यक्रम के दौरान विभिन्न परिधानों में प्रतिभागी छात्राएं

सान्या को स्वीट स्माइल तो ऐश्वर्या को चुना ड्रामा क्वीन

  • स्वीट स्माइल सान्या व ड्रामा क्वीन ऐश्वर्या को चुना गया।
  • जबकि सिम्पल सोबर में पूजा, लक्की लास में रविना, ड्रिम गर्ल के लिए श्रुतिका का चयन किया गया।
  • स्पार्कलिंग सन साइन में अर्शदीप
  • फ्यूजन फैशन निष्ठा में दीप्ति
  • दाजलिग दीवा के लिए सैफी
  • गॉर्जियस गाउन में तनीषा
  • स्टन्निंग साड़ी में शालिनी व
  • बबली ब्यूटी में शीफा को चुना गया।

इन सभी छात्राओं को मुख्यातिथि व स्कूल प्रधानाचार्या ने शैशे पहनाकर सम्मानित किया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।