Result : शाह सतनाम जी गर्ल्ज व ब्वॉयज स्कूल के होनहारों ने फिर लहराया परचम

0
Result

सीबीएसई की 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित

  •  छात्रा जिज्ञासा कासनियां ने आर्ट्स में 97.8 फीसदी अंक लेकर जिले में किया टॉप

सच कहूँ/सुनील वर्मा सरसा। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सोमवार दोपहर बाद जारी किए गए 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में एक फिर शाह सतनाम जी गर्ल्ज व ब्वॉयज स्कूल के विद्यार्थियों ने अपना परचम लहराया है। शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की छात्रा जिज्ञासा कासनियां ने आर्ट्स में 97.8 फीसदी अंक लेकर जिला में टॉप किया है।  विशू ने आर्टस संकाय में 97.6% अंक लेकर जिले में द्वितीय टॉपर बनी है। इसके आलावा इसी संकाय की अंशदीप कौर ने 97 % अंक के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की है। इसके अलावा अदिति गर्ग ने कॉमर्स संकाय में 95.6 प्रतिशत व नॉन-मेडिकल में संजना ने 96.2 प्रतिशत अंक लेकर टॉप किया है।

शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. शीला पूनियां इन्सां ने बताया कि उनके स्कूल से 149 छात्राओं ने 12वीं की परीक्षा दी थी। स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। उन्होंने बताया कि 50 छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर परीक्षा पास की है। जबकि 68 छात्राओं ने 80 से 89 प्रतिशत अंक लेकर परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। 24 छात्राओं ने 70 से 79 फीसदी अंक लेकर परीक्षा पास की है। 7 छात्राओं ने 60 से 69 फीसदी अंक लेकर परीक्षा पास की है।

 प्रिंसीपल डॉ. शीला पूनियां इन्सां ने दी बधाई

वहीं शाह सतनाम जी ब्वॉयज स्कूल में पढ़ रहे उड़ीसा के राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल के पौत्र मृदुल श्याम सिंगला पुत्र इन्द्रजीत सिंगल ने नॉन मेडिकल में 96 फीसदी, साहिल ने कॉमर्स में 95 फीसदी व योगेश ने आर्ट्स में 93 फीसदी अंकों के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की है। शाह सतनाम जी ब्वॉयज स्कूल के प्रिंसीपल राकेश धवन इन्सां ने बताया कि उनके विद्यालय के 145 विद्यार्थियों ने 12वीं की परीक्षा दी थी। जिसमें स्कूल का परिणाम 99 प्रतिशत रहा है। उन्होंने बताया कि 13 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर परीक्षा पास की है। 40 बच्चों ने मेरिट व 20 बच्चों ने डिसटिंक्शन यानि 75 से 80 प्रतिशत के बीच अंक लेकर परीक्षा में सफलता हासिल की है। जबकि प्रथम श्रेणी से 58 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए।

पूज्य गुरु जी को दिया छात्रों की सफलता का श्रेय

शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. शीला पूनियां इन्सां व शाह सतनाम जी ब्वॉयज स्कूल के प्रिंसीपल आर.के. धवन इन्सां ने संयुक्त रूप से विद्यार्थियों की सफलता का पूरा श्रेय पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं व स्कूल स्टॉफ द्वारा की गई कड़ी मेहनत को दिया। उन्होंने कहा कि पूज्य गुरु जी की शिक्षाओं का ही कमाल है कि स्कूल के विद्यार्थियों ने विकट परिस्थितियों में भी जिला में 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणामों में अपना परचम लहराया है।

शाही बेटी गुरप्रीत ने मेरिट से परीक्षा की उत्तीर्ण

कहते हैं कि अगर कुछ कर गुजरने का हौंसला हो तो किसी भी मंजिल को हासिल किया जा सकता है। यह करके दिखाया है शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल में पढ़ रही शाही बेटी गुरप्रीत इन्सां ने। गुरप्रीत इन्सां ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा के घोषित परीक्षा परिणाम में 85.2 प्रतिशत अंक लेकर परीक्षा पास की है।

गुरप्रीत इन्सां ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं को दिया। बता दें कि शाही बेटियां बसेरा में उन लड़कियों को रखा जाता है, जिन्हें या तो पैदा होने से पहले ही मार दिया जाना था या जन्म देने के बाद मरने जैसी हालत में छोड़ दिया गया था। पूज्य गुरू जी ने 23 जनवरी 2007 को लड़कियों के लिए अलग से शाही बेटियां बसेरा की स्थापना की और माता-पिता के रूप में अपना नाम दिया है। इस आश्रम में अब 20 से अधिक शाही बेटियां रह रही है। इन्हीं में से एक गुरप्रीत इन्सां।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।