फटाफट न्यूज़
   दिल्ली: निर्भया के दोषियों को आज जारी हो सकता है नया डेथ वारंट l   महिला अधिकारियों को सेना में मिलेगा स्थाई कमीशन, सुप्रीम कोर्ट ने HC के फैसले पर लगाई मुहर l   नारनौंद-उचाना मार्ग पर दर्दनाक हादसा, खड़े ट्रक से टकराई इको, 6 की मौत, 6 घायल l   मूडीज ने 2020 में भारत के जीडीपी ग्रोथ अनुमान को 6.6% से घटाकर 5.4% किया l   AGR मसला: एयरटेल ने 10,000 करोड़ रुपये का बकाया जमा किया l
अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

Blast in Kabul: काबुल में आत्मघाती विस्फोट में सात की मौत,13 घायल

Blast in Kabul,

रहीमी ने बताया कि विस्फोट के कारण व्यस्ततम मार्ग पर कई अन्य वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गये। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने घटनास्थल के पास एक कार में बम बरामद किया और उसे निष्प्रभावी कर दिया। अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है (Blast in Kabul)

  • इस विश्वविद्यालय में आतंकवादियों का यह तीसरा हमला था

काबुल (एजेंसी)। अमेरिका एवं आतंकवादी संगठन तालिबान के बीच शांति वार्ता की प्रगति के बीच अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सेना के विश्वविद्यालय में मंगलवार को हुए आत्मघाती हमले में कम से कम सात लोगों की मौत हो गयी और 13 अन्य घायल हो गये। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने ट्वीट कर कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने स्थानीय समयानुसार सुबह करीब सात बजे पुलिस जिला पांच के चार राही कंबार इलाके में मार्शल फहीम राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के बाहर खुद को उड़ा लिया। इस विस्फोट के कारण सेना के चार जवानों और दो नागरिक समेत सात लोग मारे गये तथा पांच सैन्य कर्मियों समेत 13 अन्य घायल हो गये।

सुरक्षा बलों ने घटनास्थल के पास एक कार में बम बरामद किया

  • विस्फोट में आत्मघाती हमलावर भी मारा गया।
  • यह विस्फोट उस समय हुआ जब सेना के जवान और विश्वविद्यालय के कर्मचारी वहां एकत्र थे ।
  • अंदर परिसर में जाने का इंतजार कर रहे थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आत्मघाती कार बम के विस्फोट के कारण यह हादसा हुआ। रहीमी ने बताया कि विस्फोट के कारण व्यस्ततम मार्ग पर कई अन्य वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गये। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने घटनास्थल के पास एक कार में बम बरामद किया और उसे निष्प्रभावी कर दिया। अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। श्री रहीमी ने हालांकि प्रारंभिक रिपोर्टों के आधार पर कहा कि इस घटना में तालिबान आंतकवादियों का हाथ है। इस माह की शुरूआत में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल एवं तालिबान प्रतिनिधियों के बीच शांति समझौते पर बैठक शुरू हुई जो अभी भी जारी है। इस विश्वविद्यालय में आतंकवादियों का यह तीसरा हमला था।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top