हरियाणा में धारा 144 लागू, प्रदेश में कोरोना के 4 मरीज

0
Haryana-144

 कोरोना टेस्टिंग के लिए प्रदेश में दो लैब : विज

Section 144 Applies in Haryana

चंडीगढ़ (अनिल कक्कड़/सच कहूँ)। कोरोना वायरस से बचने के लिए एहतियातन हरियाणा सरकार ने प्रदेश में धारा 144 लागू करने का फैसला लिया है। इसके बारे में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि पूरे हरियाणा में धारा 144 लागू होगी। वहीं कोरोना वायरस के चार मरीज मिले हैं। विज ने बताया कि कोरोना के संदिग्धों टेस्टिंग के लिए हमारे पास दो लैब हैं। मंत्री विज ने बताया कि किसी भी सार्वजनिक जगह पर ज्यादा लोग इकट्ठे न हो पाएं धारा 144 लागू किया जा रहा है। इस बीच प्रदेश में किसी भी तरह की कालाबाजारी न हो इसके लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ऐसा कोई भी विदेश से आने वाला आदमी नहीं है, जो ट्रेस न हुआ हो।

  • हमारे पास सब की पूरी जानकारी उपलब्ध है।
  • जो विदेश से हरियाणा में आए हैं उनको होम कोरोंटाइन किया गया है।
  • 108 नंबर पर कोई भी फोन करके विदेश से आए लोगों की जानकारी दे सकता है।
  • ओपीडी सेवाएं दो शिफ्ट में बांट दी गई हैं।
  • सुबह और शाम की शिफ्ट में ओपीडी चलती रहेंगी।
  • राजीव अरोड़ा को नोडल आॅफिसर नियुक्त किया गया है।
  • 2427 बेड आइसोलेशन के लिए रिजर्व किए गए हैं, 6013 बेड कॉरोंटाइन के लिए हैं।

दूसरे चरण में पहुँचा कोरोना, लोग बरत रहे लापरवाही

हरियाणा में कोरोना दूसरे चरण में है लेकिन कई जगह लोग लापरवाही कर रहे हैं। कई लोग विदेश से आकर भी खुलेआम यहां-वहां घूम रहे हैं और दूसरों में इन्फेक्शन फैला रहे हैं। इसलिए ऐसे लोगों पर लगाम लगाने के लिए कर्फ्यू का सहारा लिया गया है। हरियाणा में अब तक कोरोना के 4 मामले सामने आ चुके हैं, एक मामला फरीदाबाद से भी आने की सूचना है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। मेट्रो हॉस्पिटल में संदिग्ध मरीज भर्ती है।

तीसरे चरण में जाने से रोकना सरकार का मकसद

हरियाणा सरकार कोरोना को तीसरे चरण में जाने से रोकना चाहती है, इसलिए भीड़ भाड़ वाले स्थानों को भी बंद करवाने का प्रयास किया जा रहा है। इससे पहले कल प्रधानमंत्री मोदी ने भी जनता को घरों में रहकर जनता कर्फू लगाने की अपील की थी।

22 मार्च को नहीं चलेगी कोई भी बस

हरियाणा में 22 मार्च को कोई भी सरकारी बसें नहीं चलेंगी। प्रदेश के परिवहन मंत्री ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान हरियाणा रोडवेज की बसें नहीं चलेंगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।