Breaking News

स्पेन: 24 घंटे में दूसरा हमला, वैन के कुचलने से हुई थी 13 की मौत

Second Attack, Spain, Van, Died, Injured, Panic, Police

बार्सिलोना: स्पेन के कैमब्रिल्स में 24 घंटे में दूसरा हमला हुआ। इसमें एक पुलिसकर्मी समेत 7 लोग जख्मी हो गए। इससे पहले गुरुवार रात बार्सिलोना में एक शख्स ने पैदल चल रहे लोगों को वैन ने कुचल दिया। इस हमले में 13 लोगों की मौत और 100 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने की खबर है।

दो संदिग्धों को किया अरेस्ट, पांच ढेर

पुलिस ने इस घटना को आतंकी हमला बताया है। पुलिस मुताबिक, शहर की सबसे बिजी सड़क लास रैम्ब्लास में एक शख्स ने जानबूझकर लोगों पर वैन चढ़ा दी। दो संदिग्धों को अरेस्ट किया गया है। स्पैनिश पुलिस का कहना है कि उन्होंने कैम्ब्रिल्स में एक दूसरे संभावित आतंकी हमले को रोकते हुए पांच संदिग्ध आतकियों को मार गिराया है। खुद को इस्लामिक स्टेट बताने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

Second Attack, Spain, Van, Died, Injured, Panic, Police

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट

पुलिस के मुताबिक, इस हमले की चपेट में 18 देशों के नागरिक आए हैं जिनमें जर्मनी, रोमानिया, इटली, अलजीरिया, चीन जैसे देश शामिल हैं। वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि वह स्पेन में भारत के दूतावास के साथ लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक किसी भारतीय के मरने की खबर नहीं है। उन्होंने ट्विटर पर बार्सिलोना हमले के लिए इमर्जेंसी नंबर +34-608769335 भी दिया।

जानकारी के अनुसार जिस जगह हादसा हुआ, वहां पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है। मौके पर पुलिस की गाड़ियां और एंबुलेंस पहुंच गई हैं। हादसे वाली जगह पर लोगों के जाने पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा आसपास के ट्रेन, मेट्रो स्टेशंस और स्टोर्स को भी बंद कर दिया गया है।

स्पेन में पहले भी हो चुके हैं हमले

Second Attack, Spain, Van, Died, Injured, Panic, Police

इससे पहले 2004 में मैड्रिड में ट्रेन में हुए धमाके में 191 लोगों की मौत हो गई थी। हमले की जिम्मेदारी अल कायदा ने ली थी। बता दें कि जुलाई 2016 में फ्रांस के नीस शहर में एक तेज रफ्तार ट्रक ने भीड़ को कुचला था, जिसमें 86 लोगों की मौत हो गई थी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top