राजस्थान

परिसर पर लटका मिला ताला

SDM, Inspection, Sub Tehsil, Notice, Workers, Rajasthan

एसडीएम ने उप तहसील का किया निरीक्षण

  • लोग हो रहे थे परेशान
  • अनुपस्थित कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी

गोलूवाला (सुरेन्द्र गुम्बर)। स्थानीय उपतहसील कार्यालय में कार्यालय समय के दौरान ताला लगे होने की सूचना पर पीलीबंगा एसडीएम ने उप तहसील कार्यालय का वीरवार दोपहर अढ़ाई बजे औचक निरीक्षण किया। जिसमें उन्हें मिली सूचना सही पाई गई। जिसके चलते उप तहसील कार्यालय पर ताला लटका मिला।

मौके पर कोई कर्मचारी कार्यालय में उपस्थित नहीं मिला। पीलीबंगा एसडीएम अवि गर्ग ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कार्यालय समय में भी गोलूवाला उप तहसील पर ताला लगा हुआ है। वहां पर कोई कर्मचारी उपस्थित नहीं जिससे उप तहसील से संबंधित काम करवाने आ रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सूचना पर उपतहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। नायब तहसीलदार श्यामसुन्दर, कानूनगो पंकज कुमार पूर्व सूचना देकर हड़ताल पर चल रहे हैं। परन्तु उपतहसील में एलड़ीसी के पद पर कार्यरत वेदप्रकाश व अन्य कर्मचारी बिना किसी पूर्व सूचना के कार्यालय से अनुपस्थित मिलें। उपतहसील पर ताला लटका मिला है। अपनी ड्यूटी में कोताही बरतने वाले अनुपस्थित कर्मचारियों को विभागीय कार्रवाई के तहत कारण बताओं नोटिस देकर एसडीएम कार्यालय में उपस्थिति देने को कहा गया है। इसके बाद ही अन्य विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

जलदाय विभाग का किया निरीक्षण

एसडीएम सुभाष भड़िया ने वीरवार को जलदाय विभाग का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दो कर्मचारी अनुपस्थित पाये गए। जबकि ग्रामीण क्षेत्र में तीन महिला कर्मचारी रजिस्टर में हाजरी लगाकर गायब हो गई।

हालांकि कर्मचारियों ने फोन पर महिलाओं को वापस बुला लिया। लेकिन जब एसडीएम ने महिला कर्मचारियों से पूछताछ की तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पार्इं। एसडीएम ने नाराजगी जताते हुए ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ जिला कलक्टर को पत्र लिखकर कार्रवाई की अनुशंसा की है। निरीक्षण के दौरान लीकेज पेयजल लाइनों को ठीक करने तथा शहर में पर्याप्त पानी वितरण व्यवस्था के भी निर्देश दिए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019