Breaking News

सरसा को मिले 78.26 % , प्रदेश में छठे पायदान पर

Sarsa, sixth in the state

हरियाणा बोर्ड ने घोषित किया 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम, विद्यार्थियों में खुशी, बांटी मिठाईयां

सच कहूँ/सुनील वर्मा  सरसा। हरियाणा विद्यालय विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने मार्च-2019 में संचालित सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक) परीक्षा का परिणाम बुधवार दोपहर बाद घोषित कर दिया। 12 वीं कक्षा में सरसा जिला का परीक्षा परिणाम 78.26 प्रतिशत के साथ प्रदेश में छठे स्थान पर रहा है। जबकि जिला के स्वयंपाठी परीक्षार्थियों का परिणाम 49.38 फीसदी रहा है। जिला से सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक) परीक्षा में 8379 परीक्षार्थी प्रविष्ठ हुए थे, जिनमें से 6557 उत्तीर्ण हुए एवं 1286 परीक्षार्थियों की कम्पार्टमेंट आयी है तथा 536 परीक्षार्थी अनुत्तीर्ण रहे हैं। वहीं स्वयंपाठी में जिलाभर से 808 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठे थे।

जिनमें से 399 उत्तीर्ण हुए। 382 की कम्पार्टमेंट आयी, जबकि 2 परीक्षार्थी अनुत्तीर्ण हुए। सीबीएसई की तरह हरियाणा बोर्ड की परीक्षा में भी लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। कॉमर्स संकाय में शहर के एसएस जैन गर्ल्स स्कूल की छात्रा नंदिनी ने 97.6 फीसदी अंक प्राप्त कर अपने संकाय में जिलाभर में पहला स्थान हासिल किया।

जबकि कला संकाय में राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल के छात्र कशिश ने 97.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिलाभर में अव्वल स्थान पाया। वहीं गांव अरनियांवाली स्थित स्वामी विवेकानंद स्कूल के छात्र कमलदीप ने 96 फीसदी अंक लेकर विज्ञान संकाय में जिलाभर में प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रदेशभर में छात्राओं का प्रदर्शन छात्रों की तुलना में उत्कृष्ट रहा। परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले बच्चों और उनके अभिभावकों को बधाई देने वालों का तांता लग गया। परिजनों ने मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया।

पूरे प्रदेश में 4वें स्थान पर रही टोहाना की दीक्षा

टोहाना (सच कहूँ न्यूज)। बुधवार को आए हरियाणा शिक्षा बोर्ड परीक्षा परिणाम में टोहाना के कृष्णा इंस्टीट्यूट ने शानदार प्रदर्शन किया है। कृष्णा इंस्टिट्यूट की छात्रा दीक्षा ने कॉमर्स में पूरे हरियाणा प्रदेश में 490 अंक लेकर 4 वां स्थान प्राप्त करके इंस्टीट्यूट व क्षेत्र का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है। साइंस में हिमांशु ने 473 अंक, नीतीश ने 481 अंक व हिमांशु ने साइंस से 473 अंक लेकर क्षेत्र का नाम रोशन किया।

इसके अलावा इंस्टीट्यूट के 7 छात्र-छात्राओं ने गणित में 100 में से 100 अंक प्राप्त करके अपना शानदार प्रदर्शन किया है। इस शानदार परीक्षा परिणाम की खबर से कृष्णा इंस्टिट्यूट में खुशी का माहौल था व मिठाइयां बंट रही थू। प्रबन्धन टीम ने छात्र-छात्राओं ने शुभकामनाएं दी व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर इंस्टीट्यूट के प्रबंधक राजेश ने घोषणा करते हुए कहा कि इंस्टीट्यूट की ओर से दीक्षा को लैपटॉप भी दिया जायेगा इस शानदार परीक्षा परिणाम से पूरे इंस्टीट्यूट में खुशी का माहौल छाया रहा।

अंकिता ने 96.4 प्रतिशत अंक लेकर जिला स्तर पर किया तृतीय स्थान प्राप्त

ओढां(सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा घोषित कि गए कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणामों में गांव बप्पां के होली स्टार सीनियर सैकेंडरी स्कूल का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। वाणिज्य संकाय में छात्रा अंकिता पुत्री महावीर ने 96.4 प्रतिशत अंक लेकर ब्लॉक में प्रथम व जिलास्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त कर टॉप किया है। स्कूल के निदेशक राजकुमार मैहता व प्राचार्य शशी भूषण मैहता ने बताया कि प्रियंका पुत्री सुरजीत कुमारी ने 90.8 प्रतिशत के साथ द्वितीय एवं जतिन पुत्र प्रेम कुमार ने 89.4 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

विज्ञान संकाय में शिफा पुत्री अशोक कुमार ने 90 प्रतिशत के साथ प्रथम, आंचल पुत्री जयचंद ने 87.6 प्रतिशत के साथ द्वितीय स्थान एवं लवप्रीत पुुत्र जयचंद ने 84.8 प्रतिशत अंक के साथ तृतीय स्थान हासिल किया है। इस उपलब्धि पर स्कूल प्रबंधन ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वहीं नुहियांवाली के एनपीएस के निदेशक वकील गोदारा के अनुसार उनके स्कूल से रजनीश रानी ने 87.4 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम, कोमल ने 86.2 प्रतिशत के साथ द्वितीय एवं रचना ने 86 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान हासिल किया है।

सरस्वती स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा शानदार

डबवाली। गांव मौजगढ़ स्थित सरस्वती सीनियर सैकेंडरी स्कूल के बच्चों का परीक्षा परिणाम भी शानदार रहा। स्कूल के प्रिंसीपल बीएल वर्मा के मुताबिक आर्टस संकाय में मोनिका रानी ने 460 अंक प्राप्त कर 12 वीं कक्षा में स्कूल में टॉप किया है। वहीं अतुल्या ने 443 अंक प्राप्त कर कक्षा में दूसरा व राजप्रीत कौर ने 431 अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान हासिल किया। कॉमर्स संकाय में प्रियंका ने 436 अंक लेकर स्कूल में पहला, रवि प्रकाश ने 416 अंक लेकर दूसरा व स्थान हासिल किया है। वहीं विज्ञान संकाय में जैसमीन ने 433 अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम व सुखप्रीत कौर ने 372 अंक लेकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। बी.एल. वर्मा ने बताया कि उनके स्कूल के कुल 77 विद्यार्थियों ने बोर्ड की 12 वीं कक्षा की परीक्षा दी थी। 31 बच्चों ने मैरिट में स्थान हासिल किया।

कुस्सर स्कूल में अजय ने 430 अंक लेकर किया स्कूल में टॉप

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित किए गए बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में कुस्सर राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल का परीक्षा परिणाम 88 फीसदी रहा। स्कूल के इंचार्ज रामस्वरूप व अध्यापक रणबीर सिंह ने बताया कि उनके विद्यालय से कुल 58 विद्यार्थी 12 वीं की परीक्षा में बैठे थे। जिनमें से 51 विद्यार्थी पास हुए है। उन्होंने बताया कि 2 विद्यार्थियों ने मेरिट से परीक्षा पास की है। जबकि 22 विद्यार्थियों ने 70 प्रतिशत से अधिक व 23 ने 60 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर परीक्षा पास की है। उन्होंने बताया कि उनके विद्यालय के अजय पुत्र मनोहर ने 430 अंक लेकर स्कूल में टॉप किया है। स्कूल स्टॉफ व इंचार्ज ने परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई दी।

शीतल ने आर्ट्स में 474 अंक लेकर किया स्कूल में टॉप

शाहपुर बेगू स्थित गीता सीनियर सेकेंडरी स्कूल का 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। गीता एजूकेशन सोसायटी की प्रधान रमनदीप कौर व स्कूल के प्रिंसीपल जगदीश लाल नारंग ने संयुक्त रूप से परीक्षा परिणाम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उनके विद्यालय से 38 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठे थे। सभी विद्यार्थियों ने अच्छे अंक लेकर परीक्षा उत्तीर्ण की है। उन्होंने बताया कि उनके विद्यालय की आर्ट्स विषय की शीतल ने 500 में से 474 अंक लेकर स्कूल में टॉप किया है। जबकि नीशा व सोनिका ने क्रमश: 457 व 451 अंक लेकर विद्यालय में दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया है। स्कूल सोसायटी की प्रधान रमनदीप कौर व प्रिंसीपल जगदीश नारंग ने स्कूल के शानदार परीक्षा परिणाम पर उत्तीर्ण हुए सभी विद्यार्थियों व स्टॉफ सदस्यों को बधाई दी।

चक्कां स्कूल का परिणाम रहा 100 प्रतिशत

12 वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में चक्कां के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का परिणाम 100 प्रतिशत रहा। उनके विद्यालय की आरती 95.4 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल में पहला, सिलोचना 91.2 प्रतिशत के साथ दूसरा व बिंदु ने 90.4 प्रतिशत के साथ तृतीय स्थान हासिल किया। विद्यालय के इंचार्र्र्ज रामचन्द्र नौखवाल ने उत्तीर्ण हुए छात्र-छात्राओं व स्टॉफ सदस्यों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।


																														

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019