Breaking News

संरा ने की माली में हमले की निंदा

Attack

संयुक्त राष्ट्र (एजेंसी)

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने माली के एक गांव में हुए सशस्त्र हमले की कड़ी निंदा की है। मध्य माली में शनिवार को हुए इस हमले में 100 से अधिक लोग मारे गये। सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष के तौर पर माली की राजधानी बमाको में शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए संयुक्त राष्ट्र में फ्रांस के राजदूत फ्रांसुआ डेलात्रे ने कहा, “हम इस जघन्य हमले की कड़ी निंदा करते हैं।” परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल अफ्रीका के संकटग्रस्त साहेल क्षेत्र में मिशन के तहत पिछले सप्ताह से माली में है। उनकी यात्रा रविवार को बुर्कीना फासो में समाप्त होगी।

माली में संयुक्त राष्ट्र के एकीकृत मिशन ने बताया कि माली में मोप्ती क्षेत्र के ओगोस्साउ-पेयुल्ह गांव में शनिवार सुबह परंपरागत शिकारियों की वेशभूषा में आये सशस्त्र हमलावरों ने हमला कर महिलाओं औ बच्चों समेत 100 से अधिक लोगों की हत्या कर दी। मिशन के प्रमुख महमत सालेह अन्नादिफ ने एक बयान जारी कर हमले की निंदा की और माली में हिंसा को खत्म करने का आह्वान किया।

उन्होंने बताया कि मिशन के नागरिक सुरक्षा आदेश के अनुसार घटनास्थल पर द्रुत अभियान बल को तैनात कर दिया गया है। मिशन घायलों को गांव से निकालकर निकटवर्ती शहर सेवारे भेजने का काम भी कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र में आइवरी कोस्ट (कोटे डी आइवॉयरे) के राजदूत के. एच. लियोन एडम ने हमले को बर्बर बताते हुए पीड़िताें के परिवारों, माली की जनता और सरकार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019