खेल

प्रणीत ने जीता ग्रां प्री खिताब

Sai Praneeth, Wins, Thailand Grand Prix, Gold Title, Badminton

थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट

 भारतीय खिलाड़ी की लगातार दूसरी खिताबी जीत

बैंकाक (एजेंसी)। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने यहां पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को हराकर 120000 डालर इनामी थाईलैंड ओपन के पुरुष एकल का खिताब जीत लिया। तीसरे वरीय भारतीय ने एक घंटे और 11 मिनट चले फाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया के चौथे वरीय खिलाड़ी को 17-21, 21-18, 21-19 से हराया। प्रणीत की यह लगातार दूसरी खिताबी जीत है। इससे पहले उन्होंने सिंगापुर ओपन का खिताब जीता था।

पहला ग्रां प्री खिताब जीता

हैदराबाद के 24 वर्षीय प्रणीत का यह पहला ग्रां प्री खिताब है। सिंगापुर ओपन उनका पहला सुपर सीरीज खिताब था। प्रणीत इस वर्ष सैय्यद मोदी इंटरनेशनल ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट में समीर वर्मा से हारकर उपविजेता रहे थे। दुनिया के 24वें नंबर के खिलाड़ी प्रणीत की फाइनल में शुरूआत अच्छी नहीं रही और उन्हें पहले गेम में हार का सामना करना पड़ा। इंडोनेशिया के खिलाड़ी ने पहले गेम में 3-0 की बढ़त बनाई लेकिन प्रणीत ने जल्द ही स्कोर 4-4 कर दिया जिसके बाद 7-7 तक कड़ा मुकाबला रहा।

क्रिस्टी ने इसके बाद 14-11 की बढ़त बनाई लेकिन प्रणीत ने लगातार तीन अंक के साथ 14-14 पर फिर बराबरी हासिल कर ली। कुछ करीबी अंकों के बाद क्रिस्टी ने 18-17 की बढ़त बनाई और फिर लगातार तीन अंक के साथ गेम जीत लिया। दूसरा गेम भी अपने नाम करके तीसरे और निर्णायक गेम में उतार चढ़ाव के बाद स्कोर 17-17 से बराबर था जिसके बाद प्रणीत ने दो अहम अंक के साथ स्कोर 19-17 किया। क्रिस्टी ने हालांकि अगले जो अंक जुटाकर 19-19 से बराबरी हासिल की लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने अगले दो अंक जीतकर गेम, मैच और खिताब अपने नाम किया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top