संगरूर : ‘कभी भी जानलेवा साबित हो सकती है सेफ्टी ग्रिल’

0
Safety Grill

कोई भी अधिकारी जिम्मेदारी लेने को नहीं तैयार | Safety Grill

संगरूर/लहरागागा(तरसेम सिंह बबली)। सरकार की ओर से लोगों को पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन देने के किए जा रहे दावे और वायदों की पोल खुल रही है। अंडरब्रिज के ड्रेलेज सिस्टम पर लगी सेफ्टी ग्रिल जोकि प्रशासन की कथित लापरवाही के चलते उक्त ग्रिल इस कद्र खतरनाक रूप धारण कर चुकी है कि वह कभी भी जानलेवा साबित हो सकती है। शहर निवासियों के कहने पर जब उक्त मामले पर तहकिकात की गई तो मौके पर देख कर हैरानी हुई कि रेलवे विभाग की ओर से अंडरब्रिज के बीच पानी की निकासी के लिए बनाए गए ड्रेलेज सिस्टम पर लगाए गए ड्रेलेज कवर भाव सेफ्टी ग्रिल की हालत इस कद्र दयनीय बनी हुई है कि वहां किसी समय भी कोई बड़ा हादसा होने से इन्कार नहीं किया जा सकता।

एक-दूसरे पर डाल रहे जिम्मेवारियां | Safety Grill

उक्त ग्रिल लोगों के जी का जंजाल बनी हुई है क्योंकि लोगों की सुरक्षा के लिए लगाई गई सेफ्टी ग्रिल के ऊपर से हर रोज हजारों वाहन गुजरते हैं, रात के समय और धुंध के मौसम में पुल में से गुजरना खतरे से खाली नहीं, क्योंकि पुल के दोनों तरफ से वाहन बहुत तेजी के साथ आते हैं और ड्रेलेज सिस्टम व सेफ्टी कवर की दयनीय हालत के कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है, पुल में से स्कूटर, मोटरसाईकल, कार और बसों का आना जाना निरंतर बना रहता है। बावजूद इसके प्रशासन कुंभकरनी की नींद सो रहा है।

उक्त समस्या संबंधी सहर निवासियों की ओर से सोशल मीडिया पर भी डाला गया और नगर कौंसिल के ध्यान में भी कई बारी लाया जा चुका है, परंतु लोगों की समस्या ज्यों की त्यों बरकरार है, शायद प्रशासन किसी बड़े हादसा के इंतजार में है, अब देखना ही है यह है नगर कौंसिल, रेलवे विभाग या प्रशासन लोगों की उक्त गंभीर समस्या को गंभीरता से लेता है या नहीं या फिर लोगों को इसी तरीके से अपनी जान हथेली और रख कर अंडरब्रिज में से गुजरते रहना पड़ेगा।

जिम्मेदारी नगर कौंसिल की है: स्टेशन सुपरडैंट | Safety Grill

स्टेशन सुपरडैंट राजीव शर्मा के साथ जब बातचीत की गई तो उन्होंने उक्त मामले के लिए सीधे तौर पर नगर कौंसिल को जिम्मेवार ठहराते कहा कि उक्त काम नगर कौंसिल के अधिकार क्षेत्र में आता है, इस संबंधी रेलवे विभाग की तरफ से कुछ महीने पहले नगर कौंसिल को सर्कुलर भी भेज दिया गया था, बावजूद इसके नगर कौंसिल अपनी जिम्मेवारी से भाग रही है।

रेलवे विभाग का है काम: नगर कौंसिल | Safety Grill

  • उक्त मामले और जब नगर कौंसिल के अधिकारियों के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उक्त काम रेलवे विभाग का है।
  • सिस्टम को ठीक करवाना रेलवे विभाग की ही जिम्मेदारी है।
  • नगर कौंसिल ने उक्त मामला रेलवे विभाग और फैंक कर अपनी किसी भी तरह की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया।
  • साथ ही यह भी कह दिया कि यदि रेलवे विभाग कुछ दिनों में उक्त मसला हल नहीं करेगा।
  • उसके बाद नगर कौंसिल ठीक करने पर विचार करेगी।
  • जिससे स्पस्ट है कि नगर कौंसिल को शहर निवासियों की समस्याएं व जान माल की कोई परवाह नहीं ।
  • उक्त समस्या को कई महीने हो चुके हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।