ब्लॉक बादशाहपुर की साध-संगत ने 2 परिवारों को बनाकर दिया ‘आशियाना’

0
424
Sadh-Sangat of Block Badshahpur sachkahoon

गांव अरनेटू और शादीपुर मोमियां में बनाए गए 2 मकान

सच कहूँ/मनोज कुमार, बादशाहपुर/पटियाला। डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की ओर से चलाए जा रहे मानवता भलाई के कार्य ‘आशियाना मुहिम’ के अंतर्गत 2 जरूरतमंद परिवारों को ब्लॉक बादशाहपुर की साध-संगत ने मकान बना कर दिए हैं। ब्लॉक बादशाहपुर के जिम्मेदार ब्लॉक भंगीदास टहल सिंह इन्सां, मैंबर डॉ. हरमेश सिंह इन्सां, मैंबर सोहण सिंह इन्सां और 15 मैंबर मक्खण सिंह इन्सां ने बताया कि परमजीत कौर पत्नी स्वर्गवासी भागना राम निवासी अरनेटू का जिसका पिछले दिनों बरसाती मौसम दौरान मकान ढह ढेरी हो गया था।

Sadh-Sangat of Block Badshahpur sachkahoon

परमजीत कौर जो कि आप भी काला पीलिया से पीड़ित है। अपने छोटे तीन बच्चों और बुजुर्ग सास के साथ इस मकान में रह कर अपना गुजर बसर कर रही थी परन्तु प्रकृति का कहर इस तरह का टूटा कि पहले इन छोटे बच्चों के सिर से पिता का साया छिन गया और अब इनके रहने के लिए सिर की छत भी न रही। खुले आसमान नीचे बैठा यह परिवार अपने लिए सिर की छत के लिए गुहार लगा रहा था। डेरा सच्चा सौदा के सेवादार इस खुले आसमान नीचे बैठे परिवार के लिए फरिश्ता बन आए, जिन्होंने इस परिवार की हाथ थामा और रहने के लिए पक्का मकान बना कर दिया। वहीं इस मुहिम के तहत दूसरे परिवार को भी साध-संगत ने पूरा घर बनाकर दिया। जानकारी के अनुसार जयपाल शादीपुर मोमियां यह दूसरा परिवार है जो कि आर्थिक पक्ष से काफी ज्यादा कमजोर होने के कारण अपना मकान बनाने से असमर्थ था, साध-संगत ने इस परिवार सहारा बनकर भी पक्का मकान बना कर दिया।

Sadh-Sangat of Block Badshahpur sachkahoon

उल्लेखनीय है कि पहले भी डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत की तरफ से जयपाल को आर्थिक हालत सुधारने के लिए दुकान में सामान डाल कर दिया गया था। ब्लॉक जिम्मेवारों ने बताया कि यह पूज्य गुरू जी की रहमत से ही संभव हुआ है, जो साध-संगत पूज्य गुरू जी की तरफ से चलाए 135 मानवता भलाई कार्यों में बढ़ चढ़कर सहयोग कर रही है। पारिवारिक सदस्यों ने पूज्य गुरू जी का और डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों का तहदिल से धन्यवाद किया।

Sadh-Sangat of Block Badshahpur sachkahoon

ग्रामीणों ने भी सेवादारों की भरपूर प्रशंसा की। इस मौके ब्लॉक समिति के 15 मैंबर गुरबखश सिंह, 15 मैंबर बलजीत सिंह, 15 मैंबर गुरविन्दर सिंह,15 मैंबर मेवा राम,15 मैंबर गिन्दर राम, 15 मैंबर सुखविन्दर सिंह, 15 मैंबर करमपाल, गांवों के भंगीदास, शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग के सेवादारों के अलावा साध-संगत बड़ी संख्या में मौजूद थी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।