दिल्ली एनसीआर

विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ा लोकसभा का दूसरा दिन

Ruckus, Opposition, Lok Sabha, Problem, Farmers

 किसानों की समस्या जैसे मुद्दों को लेकर जताया विरोध

नई दिल्ली (एजेंसी)। किसानों की समस्याओं तथा कुछ अन्य अहम मुद्दों को लेकर विपक्ष के भारी शोर-शराबे के कारण मंगलवार को लोकसभा में कोई कामकाज नहीं हो पाया और एक बार के स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही सुबह शुरू होते ही अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने अमरनाथ यात्रियों की मौत और नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति सदन की ओर से शोक व्यक्त किया।

इसके बाद अध्यक्ष ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरु करवाया कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, बीजू जनता दल ,राष्ट्रीय जनता दल और अन्नाद्रमुक तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य विभिन्न मुद्दों चर्चा कराने की मांग को लेकर अपनी सीटों से खड़े होकर शोर-शराबा करने लगे। सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे, ज्योतिरादित्य सिंधिया और राकांपा के तारिक अनवर समेत कई सदस्य अध्यक्ष के आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे। कुछ सदस्यों ने हाथों में तख्तियां भी ले रखीं थीं। इस पर श्रीमती महाजन ने चंद मिनट के अंदर ही कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी ।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत विपक्षी दलों के अधिकतर सदस्य सदन में मौजूद थे, लेकिन सत्तापक्ष की ज्यादातर सीटें खाली थीं। सदन की कार्यवाही 12 बजे पुन शुरु होने पर विपक्षी दलों के सदस्य पहले की तरह ही हाथों में तख्तियां लिए किसानों की समस्याओं को लेकर फिर से नारेबाजी करने लगे और शोर शराबा करते हुए अध्यक्ष के आसन के समीप पहुंच गए। हंगामा जारी रहने पर महाजन ने सदन की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019