खेल

रोनाल्डो जाएंगे दो साल के लिए जेल

Ronaldo, Jail, Footballar, Sports

मैड्रिड (एजेंसी)।

स्पेन के खिलाफ फीफा विश्वकप के ओपनिंग मुकाबले में हैट्रिक लगाने वाले पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कर चोरी मामले में स्पेनिश प्रशासन के साथ समझौता कर लिया है जिसके तहत वह 2.18 करोड़ डॉलर का जुर्माना भरने के साथ दो वर्ष जेल की सज़ा भुगतने के लिए भी राज़ी हो गए हैं।

हालांकि स्पेन में कर चोरी मामले का सामना कर रहे रियाल मैड्रिड खिलाड़ी ने दो वर्ष जेल जाने की सज़ा स्वीकार कर सभी को चौंका दिया है। इस मामले से जुड़े सूत्र के अनुसार रियाल मैड्रिड के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर रोनाल्डो के अलावा क्लब के कई शीर्ष स्कोरर फुटबालर हैं जो कर चोरी के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

स्पेनिश अदालत द्वारा दोषी करार दिए गए रोनाल्डो से जुड़ी इस खबर की स्पेनिश अखबार अल मुंडो ने एक रिपोर्ट में खुलासा किया है लेकिन अखबार ने साथ ही कहा है कि रोनाल्डो और स्पेनिश एजेंसियों के बीच इस समझौता करार पर अभी वकीलों ने हस्ताक्षर नहीं किए हैं। 33 साल के पुर्तगाली खिलाड़ी पर 1.47 करोड़ यूरो कर चोरी का आरोप है जिससे उन्होंने हमेशा इंकार किया है।

इस करार के तहत माना जा रहा है कि रोनाल्डो को दो वर्ष के लिए जेल की सज़ा भुगतनी होगी, हालांकि अह्म बात यह है कि स्पेन में पहले अपराध में सज़ा को प्रोबेशन पर पूरा कर सकते हैं, ऐसे में रोनाल्डो को तकनीकी रुप से दो वर्ष जेल में नहीं बिताने होंगे। इससे पहले बार्सिलोना के लियोनल मैसी को भी कर चोरी मामले में स्पेन में वर्ष 2017 में 21 महीने जेल की सज़ा सुनाई गयी थी लेकिन उन्होंने जेल जाने के बजाय जुर्माना चुकाकर इसे समाप्त कर दिया।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top