Breaking News

दीपेन्द्र के नाम रहा रहा रोहतक सीट पर सबसे अधिक मतों से जीतने का रिकार्ड

Rohitak's victory in the name of Deepender, with most votes to win

-आप-जजपा गठबंधन व इनेलो के प्रत्याशियों को लेकर इंतजार

रोहतक सच कहूँ न्यूज/नवीन मलिक । जातिय समीकरणों को लेकर रोहतक लोकसभा सीट अब हॉट सीट बनी हुई है। चाहे भाजपा हो या कांग्रेस ने जातिय समीकरणों को लेकर ही प्रत्याशियों की घोषणा की है। हालांकि अभी आम आदमी पार्टी व जजपा गठबंधन और इनेलो के प्रत्याशियों का इंतजार है। माना जा रहा है कि यह पार्टियां भी जातिय समीकरणों को लेकर प्रत्याशियों के चयन में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि आप-जजपा गठबंधन किसी जाट नेता को मैदान में उतारने की तैयारी में है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस हॉट सीट पर सबसे अधिक मतों से जीतने का रिकार्ड कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा के नाम रहा है। सांसद दीपेन्द्र पिछले करीब दो महीनों से जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं और अब भाजपा ने गैर जाट को उतारकर मुकाबले को रोचक बना दिया है।

यही नहीं इससे पहले अरविंद शर्मा रोहतक की सीट पर चुनाव लड़ चुके हैं और उस वक्त उन्हें मात्र चार फीसदी ही मत मिले थे, लेकिन उस वक्त मामला ही कुछ और था और भूपेन्द्र सिंह को हार का सामना करना पड़ा था। रोहतक लोकसभा सीट शुरूआत से ही राजनीति की हॉट सीट मानी गई है, चाहे चौघरी देवीलाल का चुनाव हो या फिर कांग्रेस नेता हरद्वारीलाल ने चुनाव लड़ा हो। यहीं नहीं चार बार भूपेन्द्र सिंह भी इस सीट पर सांसद रह चुके हैं।

1998 में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा मात्र 383 वोटों से बने थे सांसद

सबसे बड़ी बात तो यह है कि 1998 में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा मात्र 383 वोटों से सांसद बने थे, जबकि 2005 में उनके बेटे दीपेन्द्र हुड्डा के नाम इस सीट पर सबसे अधिक वोटों से जितने का रिकार्ड है। दीपेन्द्र हुड्डा चार लाख 45 हजार 736 वोटों से विजयी हुए थे। इस सीट पर हमेशा से ही जातिगत समीकरणों को देखते हुए प्रत्याशी उतारे गए हैं। वहीं अब आम आदमी पार्टी गठबंधन व इनेलो पर भी नजर है। विशेष रणनीति के तहत इनेलो इस सीट पर मेयर का चुनाव लड़ चुके संचित नांदल या फिर सौरभ फरमाणा पर दांव खेल सकती है। वहीं आम आदमी पार्टी गठबंधन पार्टी किसी जाट नेता पर दांव खेलेगी। अगर इसी तरह प्रत्याशी मैदान में उतारे गए तो मुकाबला एक तरह से त्रिकोणा होगा।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top