खेल

टेस्ट में रोहित से ओपनिंग करवा सकते हैं : प्रसाद

Rohit Sharma

नई दिल्ली (एजेंसी)।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता एमसएके प्रसाद ने कहा है कि लोकेश राहुल की मौजूदा फॉर्म टीम के लिए समस्या का कारण बनती जा रही है, ऐसे में बोर्ड रोहित शर्मा को ओपनर के तौर पर उतारने पर विचार कर रहा है। राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई खास प्रदर्शन नहीं किया था।

उन्होंने विंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में 44, 38, 13 और छह रन बनाए थे और बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे। प्रसाद ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘वेस्टइंडीज दौरे के बाद चयन समिति की बैठक नहीं हुई है और जब भी हम चर्चा करने के लिए बैठेंगे उस समय रोहित को टेस्ट प्रारुप में सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलाने के बारे में विचार करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि राहुल एक बेहतरीन खिलाड़ी है। फिलहाल वह टेस्ट क्रिकेट में अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं। हम उनकी फॉर्म से चिंतित हैं। उन्हें क्रीज पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताना होगा और अपनी फॉर्म दोबारा हासिल करनी होगी।

गौरतलब है कि इससे पहले टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने रोहित को टेस्ट में ओपनर के तौर पर खेलाने की मांग की थी और कहा था कि उन्हें इस प्रारुप में सलामी बल्लेबाज के रुप में खेलने का मौका मिलना चाहिए। रोहित ने इसी वर्ष जुलाई में संपन्न हुए आईसीसी विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में पांच शतक लगाए थे। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया था लेकिन अंतिम एकादश में उन्हें जगह नहीं दी गई थी।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top