खेल

बोपन्ना मिश्रित युगल में जीते, दिविज-पूरव तीसरे दौर में पहुंचे

Rohan Bopanna, Win, Mixed Doubles, French Open, Tennis Tournament

फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट

पेरिस (एजेंसी)। भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनकी कनाडाई जोड़ीदार गैबरिएला डाबरोवस्की ने यहां फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत करते हुए मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे दौर में जबकि जबकि पुरुष युगल में दिविज शरण और पूरव राजा ने बेहतरीन प्रदर्शन कर प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

बोपन्ना और डाबरोवस्की की जोड़ी को टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता मिली है और उन्होंने मिश्रित युगल के पहले दौर में गैर वरीय आस्ट्रेलियाई जैसिको मूरे और मैट रीड की जोड़ी को एकतरफा अंदाज में 39 मिनट में 6-0, 6-1 से करारी शिकस्त दी। भारतीय खिलाड़ी ने इससे पहले पुरुष युगल में भी विजयी शुरुआत कर दूसरे दौर में प्रवेश किया था और उन्होंने क्ले कोर्ट में मिश्रित युगल वर्ग में भी सकारात्मक शुरुआत की। बोपन्ना और डाबरोवस्की ने मैच में पांच एस लगाए और सात में से पांच ब्रेक अंकों को भुनाया।

पुरुष युगल में पूरव और दिविज की भारतीय जोड़ी ने एक साथ कमाल का खेल दिखाया और 15वीं सीड ओलिवर मराच और माते पाविच को दूसरे दौर में तीन सेटों के संघर्ष में 6-4, 3-6, 6-4 से हराकर प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। चेन्नई ओपन फाइनलिस्ट गैर वरीय पूरव-दिविज की जोड़ी ने दो घंटे 11 मिनट में जीत अपने नाम की। गैर वरीय भारतीय खिलाड़ियों ने मैच में पांच एस लगाए और पांच में से दो ब्रेक अंकों को भुनाया। उन्होंने दो डबल फाल्ट भी किए। वहीं विपक्षी जोड़ी ने मैच में सात एस लगाए लेकिन चार डबल फाल्ट भी किए। ओलिवर-माते की जोड़ी मैच में हाथ आए छह में से केवल एक ब्रेक अंक को ही भुना सकी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019