पंजाब

रॉबिनहुड आर्मी ने शुरू किया अब स्वास्थ्य मिशन

Robinhood Army Started Now A Health Mission

स्लम एरिया में चलाया जागरूकता अभियान युवतियों एवं महिलाओं में वितरित किए सैनेटरी पैड

अबोहर (सच कहूँ/सुधीर अरोड़ा)। पिछले डेढ़ वर्षो से सरप्लस फूड के जरिए रोजाना सैंकड़ों जरूरतमंद लोगों के पेट की भूख (Robinhood Army Started Now A Health Mission) शांत करने हेतु उन्हें दो टाइम भोजन उपलब्ध करवाने के साथ साथ अब रॉबिनहुड आर्मी ने अब लोगों के अच्छे स्वास्थ्य हेतु भी एक लाजवाब मिशन शुरू किया है। जिसके जरिए खासकर युवतियों एवं महिलाओं को मासिक धर्म के समय सैनेटरी पैड का इस्तेमाल न करने की वजह से होने वाली गंभीर बीमारियों के प्रति पहले जागरूक किया गया,जिसके उपरांत उनमे सैनेटरी पैड वितरित किए गए।

महिलाओं को बताया गया कि मासिक धर्म के समय सैनेटरी पैड का इस्तेमाल न करने की वजह से देश मे बड़ी संख्या युवतियां एवं महिलाएं न केवल गंभीर बीमारियों की चपेट में आई हुई हैं बल्कि इसकी वजह से उनकी मौत तक का कारण बना हुआ है।जोकि बेहद गंभीर मुद्दा है, लेकिन जागरूकता की कमी एवं सैनेटरी पैड के खर्चे की वजह से खासकर गरीब वर्ग की युवतियां एवं महिलाएं इस तरफ ध्यान नही देती और अनजाने में वे भयंकर बीमारियों की शिकार हो जाती हैं। स्लम एरिया की महिलाओं में रॉबिनहुड आर्मी द्वारा जागरूकता एवं सैनेटरी पैडस वितरित करने के अभियान को लीड कर रही महिला रॉबिन्स मेघा चराया,नीलम,शालू व नीरू जो कि महिलाओं से हुई बातचीत में पता लगी बातों से काफी व्यथित दिखी उसका व आर्मी टीम का कहना है कि महिलाएं यानि देश की आधी आबादी जिन्हें मातृ शक्ति एवं नारी शक्ति भी कहा जाता है।

जमीनी स्तर पर जो सच्चाई सामने आती है, उसमे उसकी हालत बेहद खराब है और उसके पास अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए बेसिक एवं छोटी सी सुविधा एवं साधन तक उपलब्ध नहीं। आर्मी ने इलाका निवासी जनता से भी अपील की है कि वे इस स्वास्थ्य मिशन में आर्मी का हमेशा की तरहं सहयोग करें, ताकि उन्हें गंभीर बीमारियों एवं असुविधाओं से बचाया जा सके।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top