हरियाणा

रोडवेज कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

Roadways, Employees, Protest, Government

सरकार की वायदा खिलाफी को लेकर जताया रोष

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के आह्वान पर पूर्व में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सरसा डिपो की तालमेल कमेटी द्वारा बुधवार को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक प्रदेश सरकार की वायदा खिलाफी के विरोध में प्रदर्शन किया गया। तालमेल कमेटी के नेताओं ने एक सुर में कहा कि प्रदेश के परिवहन मंत्री की अध्यक्षता में शीर्ष अधिकारियों व तालमेल कमेटी के नेताओं के बीच अनेक दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन कई मांगों पर सहमति बनने के बावजूद उन्हें लागू नहीं किया जा रहा है।

सरकार अपने चेहते पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए रोडवेज जैसे जनहितैषी व कमाऊ विभाग को उन्हें सौंपना चाहती है। उन्होंने कहा कि सहमति बनने के बावजूद भी 1993 से 2002 के बीच भर्ती कर्मचारियों को पक्का नहीं किया जा रहा है, बोनस की स्थाई नीति बनाकर उसका भुगतान नहीं किया जा रहा, कर्मशाला के कर्मचारियों को कोर्ट की स्वीकृति के बावजूद तकनीकी वेतनमान नहीं दिया जा रहा, रिक्त पदों पर पक्की भर्ती नहीं हो रही,

कोर्ट से जीतने के बावजूद 2008 के कर्मचारियों को एरियर नहीं दिया जा रहा, दादरी में कर्मशाला से निकाले गए कर्मचारियों को वापिस नहीं लिया जा रहा, 2016 में भर्ती चालकों की समय सीमा आगे नहीं बढ़ाई जा रही है, जिसको लेकर प्रदेश के कर्मचारी वर्ग में सरकार के प्रति भारी रोष है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन मांगों को लागू नहीं किया गया तो सरकार को तीखे आंदोलन का सामना करना होगा।

इसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। प्रदर्शन को दीपक बल्हारा, आत्माराम सहारण, रामकुमार चुरनिया, भीम सिंह, चंद्रशेखर, सुरजीत अरोड़ा, कृष्ण भांभू आदि वक्ताओं ने संबोधित किया। प्रदर्शन में मदनलाल खोथ, रामानंद सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top