गणतंत्र दिवस की विभिन्न शैक्षणिक व सामाजिक संस्थानों में रही धूम

0
Republic Day: organizing cultural events

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

– राजीव गांधी स्टेडियम में मुख्य समारोह आयोजित, शिक्षा मंत्री ने ध्वजा रोहण कर मार्च पास्ट की ली सलामी

– विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को किया सम्मानित, बच्चों ने पीटी व डम्बल शो किए प्रस्तुत

रोहतक (सकब)। शहर की विभिन्न शैक्षणिक व सामाजिक संस्थाओं द्वारा 70वां गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोउल्लास व धूमधाम से मनाया। राजीव गांधी स्टेडियम में जिले का मुख्य समारोह आयोजित हुआ। शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने राष्टÑीय ध्वज रोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली। बच्चों ने देश भक्ति से परिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया। स्कूली बच्चों ने पीटी व डम्बल शो प्रस्तुत किया। वहीं पुलिस व एनसीसी कैडेटस ने मार्च पास्ट किया।

पुलिस के जवानों ने हैरतअंगेज करतब दिखाकर लोगों को दांतो तले ऊंगली चबाने पर मजबूर कर दिया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार की नीतियों की वजह से आज पूरे विश्व में भारतीय सेना की धाक है और सर्वश्रेष्ठ सेना के रूप में पहचान बन चकी है। भारत चारों तरफ से सुरक्षित है और देश हर मोर्च पर आगे बढ़ रहा है। देश की आजादी व सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले सभी ज्ञात व अज्ञात शहीदों की शहादत को कभी बुलाया नहीं जा सकता है।

कांग्रेस ने निकाली प्रभात फेरी

गणतंत्र दिवस के अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं द्वारा शहर में प्रभात फेरी निकाली गई और शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्याअर्पण किया। प्रभात फेरी का नेतृत्व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने किया। उन्होंने कहा कि आज शहीदों की बदौलत ही हम खुली हवा में सांस ले रहे है। शहीदो की कुर्बानी को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। गणतंत्र दिवस समारोह महर्षि दयांनद विश्वविद्यालय, जाट कॉलेज, वैश्य शिक्षण संस्थान, सैनी संस्थान, गौड ब्राहमण डिग्री कालेज सहित विभिन्न स्कूलों में घूमधाम से मनाया गया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।