गणतंत्र दिवस : मार्च पास्ट की हुई रिहर्सल

0
Republic-Day

एसडीएम व नगर निगम कमिशनर ने किया मार्च पास्ट का निरीक्षण | Republic Day

अबोहर (सच कहूँ/सुधीर अरोड़ा) । 26 जनवरी को प्रशासन द्वारा मनाए जा रहे (Republic Day) गणतंत्र दिवस पर प्रस्तुत किए जाने वाले मार्च पास्ट की रिहर्सल नेहरू स्टेडियम में हुई जिसमें पंजाब पुलिस के होमगार्डज, एनसीसी कैडेटस, स्कूल व कालेज के एनसीसी छात्रों ने विशेष रूप से भाग लिया। इस मार्च पास्ट का निरीक्षण एसडीएम व नगर निगम कमीशनर पूनम सिंह ने किया। इस मौके पर उनके साथ डीएसपी राहुल भारद्वाज, नायब तहसीलदार शाम लाल, दर्शन लाल चुघ, विकास बतरा, अश्विनी मिगलानी भी विशेष रूप से मौजूद थे। एसडीएम ने मार्च पास्ट का निरीक्षण करते हुए उन्हें इसे और अच्छा बेहतर बनाने के टिपस दिए।

एसडीएम ने स्टेडियम की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र में भी साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। उन्होंनें कहा कि शहर व आसपास के क्षेत्रों से आने वाले लोगों की सुविधा के लिए आर्जी शौचालयों का विशेष तौर पर प्रबंध किया जाए। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को स्टेडियम में फुल ड्रैस रिहर्सल होगी, जिसमें सभी प्रतिभागी पूरी डैÑस में शामिल होकर अपनी अपनी एक्टिविटी की रिहर्सल करेंगे। उन्होंंने उपस्थित कर्मचारियों को कहा कि सभी कर्मचारी समय पर पहुंचे और अपनी ड्यूटी को पूरी जिम्मेवारी से निभाएं।

सरकारी व निजी स्कूलों के लिए की जा रही विशेष व्यवस्था

एसडीएम ने बताया कि इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर खाद्य सामग्री से जुडी वस्तुआें के 10 स्टाल भी वाजिब दामों पर लगाए जा रहे हैं ताकि अधिक से अधिक लोग इसका लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि इस बार सरकारी व निजी स्कूलों के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है।

इसलिए सभी स्कूलों के संचालक अधिक से अधिक बच्चों को गणतंत्र दिवस पर अवश्य लेकर आएं। उन्होंने कहा कि इस बार सरकारी के साथ-साथ निजी स्कूलों का भी शामिल होना अनिवार्य किया गया है और बीएड के भावी अध्यापक भी इसमें जरूर शामिल हों। इसके साथ ही सभी विभागों के सरकारी अधिकारी व कर्मचारी भी अपने-अपने परिवारों को साथ लेकर गणतंत्र दिवस पर जरूर उपस्थित रहें।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।